IND VS ENG: पहली बार देखी ऐसी फील्डिंग, रोहित शर्मा ने चीते की तरह लपकर पकड़ा कैच

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड से विशाखापट्टनम में हैदराबाद का बदला पूरा कर लिया। भारत ने इंग्लैंड पर शानदार तरीके से 106 रन से जीत दर्ज कर ली। इस जीत के बाद बाद रोहित एंड कंपनी ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है, जिसके अभी तीन मुकाबले बाकी हैं। खेले गए इस मुकाबले में भारत ने शुरू से ही जबरदस्त पकड़ बना रखी थी, जो जीत में बदल गई।

दूसरी टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खामोश जरूर रहा, लेकिन फील्डिंग में एक बड़ा चमत्कार कर दिखाया। सीरीज के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन उन्होंने स्लिप में एक ऐसा कैच लपका जिसे देखने के बाद बार-बार देखने का दिल करता नजर आएगा। आपको विश्वास भी नहीं होगा कि यह कारनाम रोहित शर्मा ने कर दिखाय, जिसे वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर कर रहे हैं

रोहित शर्मा ने जबरदस्त कैच से जीता फैंस का दिल

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने विशाखापट्टनम में मैच के चौथे दिन स्लिप में एक ऐसा कैच कर दिल जीत लिया, जिसके लिए उन्हें मात्र एक सेकेंड से भी कम वक्त लगा। हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में 196 रन बनाकर मैच पलटने वाले ओली पोप को रोहित शर्मा ने आर अश्विन की गेंद पर मैच के चौथे दिन अनोखा कैच लपक लिया।

ओली पोप 23 रन बनाकर आउट हो गए। अब पूरी टीम जश्न में डूब गई है। भारत ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अब 1-1 की बराबरी कर ली है, जिसके अभी तीन मुकाबले होने बाकी हैं। आगामी तीन मैचों के लिए अब टीम का सिलेक्शन होना है, जिसके लिए 7 फरवीर निर्धारित की गई है।

भारत ने टॉस जीतर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने विशाखापट्टनम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के 209 रन की बदौलत 396 रन का स्कोर बनाया। इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम को जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने महज 253 रन पर सिमेटा और 143 रन की बड़ी बढ़त बना ली।

भारत की तरफ से दूसरी पारी में भारत के लिए शुभमन गिल ने शतक लगाया। भारत भले ही 255 रन ही बना पाया लेकिन इंग्लैंड के सामने 399 रन का विशाल लक्ष्य रखने में कामयाबी हुई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App