हार्दिक पांड्या की टी-20 वर्ल्ड कप से हुई छुट्टी! प्लेइंग इलेवन में दूर-दूर तक नहीं आया नाम

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Indian Cricket Team T20 World Cup 2024: कहते हैं कि क्रिकेट में हर खिलाड़ी का दौर होता है, क्योंकि जिंदगी में कभी पॉपुलैरिटी मिलती है तो भी कभी आलोचना भी खूब की जाती है। यह हाल आज हार्दिक पांड्या का हो रहा है। उन्होंने जब से मुंबई इंडियंस की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है, तभी से जमीं से लेकर सोशल मीडिया तक पर खूब ट्रोल किया जा रहा है।

एक तो हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान बड़े फैसलों से नहीं चौंका रहे और दूसरी तरफ बल्लेबाजी में सबको निराश कर रहे हैं। खराब बल्लेबाजी के चलते अब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

टीम के चयन से पहले कई दिग्गज खिलाड़ी उन्हें अपनी पसंदीदा टीम में जगह भी नहीं दे रहे हैं, जिससे उनके भविष्य पर तलवार लटकी हुई दिख रही है। वीरेंद्र सिंह ने अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्याक को जगह नहीं दी है।

हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन से किया बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी, जिसमें उन्होंने हार्दिक पांड्या को बाहर का रास्ता दिखा दिया। वीरेंद्र सहवाग ने अपनी टीम की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ की है।

उन्होंने रोहित के साथ बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है। इसके बाद वे फिर टॉप ऑर्डर को पूरा करते वीरू ने विराट कोहली को तीसरे नंबर पर चुना है। सहवाग ने प्लेइंग इलेवन में टी20 इंटरनेशनल के नंबर वन बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को नंबर चार पर जगह दी है।

नंबर पांच पर ऋषभ पंत रखा है। नंबर छह पर रिंकू सिंह और शिवम दुबे को शामिल किया है। इसके साथ ही सहवागन ने बॉलिंग लाइन अप में उन्होंने रवींद्र जडेजा को स्पिनर और ऑलरआउंडर के तौर पर जगह दी है। जडेजा नबंर सात पर बल्लेबाज़ की भूमिका अदा करेंगे। कुलदीप यादव को स्पिनर के रूप में शामिल किया। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सहवाग ने चुनी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे/रिंकू सिंह, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और संदीप शर्मा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App