IND vs ENG: बेन स्टोक्स के लिए यादगार होने वाला है राजकोट टेस्ट, मैदान पर कदम रखते ही ठोकेंगे शतक

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी राजकोट टेस्ट में, कप्तान बेन स्टोक्स अपना 100वां टेस्ट मैच खेलकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने के लिए तैयार हैं, जिससे यह उनके शानदार करियर में शतकों का शतक बन जाएगा। यह ऐतिहासिक टेस्ट स्टोक्स के लिए एक विशेष अवसर होगा, क्योंकि वह मैदान पर उतरेंगे और बल्ले से एक भी रन बनाए बिना शतक सुनिश्चित करेंगे।

क्रिकेट के दिग्गज ऑलराउंडरों में से एक के रूप में स्टोक्स ने बार-बार अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 99 टेस्ट मैचों में 36.34 की शानदार औसत से 6251 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 31 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 258 रन उनकी बल्लेबाजी क्षमता को दर्शाता है। इसके अलावा, स्टोक्स गेंद से भी प्रभावी रहे हैं और उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 32.07 की औसत से 197 विकेट लिए हैं। 21 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले स्टोक्स टीम में नेतृत्व और अनुभव लेकर आए हैं।

हैदराबाद में सीरीज के शुरूआती मैच में, स्टोक्स ने इंग्लैंड को रोमांचक जीत दिलाई और भारत के शुरुआती प्रभुत्व को पलटते हुए 28 रन से जीत हासिल की। हालाँकि, विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबर होने के कारण, आगामी राजकोट टेस्ट दोनों टीमों के लिए काफी महत्व रखता है।

स्टोक्स की 100वें टेस्ट तक की जर्नी क्रिकेट के मैदान पर उनकी स्किल, समर्पण और टेम्परामेंट का प्रमाण है। जैसे ही वह इस उपलब्धि को हासिल करने की तैयारी कर रहे हैं, क्रिकेट फैंस ऐतिहासिक राजकोट टेस्ट में उनके प्रदर्शन को देखने के लिए उत्सुक हैं, जहां स्टोक्स क्रिकेट इतिहास के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराएंगे।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App