इन तरीको से करे तुलसी की पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी

By

Daily Story

Tulsi Upay: तुलसी हिंदू धर्म में पवित्र पौधों में से एक है। माना जाता है कि तुलसी के पौधे में देवी लक्ष्मी का वास होता है। इसका प्रयोग घर में करने से सुख-समृद्धि बनी रहती है। तुलसी के पौधे में कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें चढ़ाने से देवी लक्ष्मी की कृपा मिलती है।

Tulsi Remedies: तुलसी हिंदू धर्म में सबसे पवित्र पौधों में से एक है और अधिकांश घरों में पाई जाती है। तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु का वास माना जाता है। जब सबसे पवित्र और शुभ पौधे तुलसी की नियमित रूप से पूजा की जाती है, तो देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों को आशीर्वाद देती हैं। जिस घर में प्रतिदिन तुलसी पूजा की जाती है वहां सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुलसी के पौधे में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें चढ़ाने से हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। घर में मौजूद नकारात्मकता को खत्म करने के लिए तुलसी की पूजा को विशेष महत्व दिया जाता है। लेकिन तुलसी के पौधे में कुछ चीजें चढ़ाने से शुभ परिणाम मिलते हैं। और धन का आगमन जारी रहता है।

अर्पित करें जल 

तुलसी को पवित्र पौधों में से एक माना जाता है। वहां लक्ष्मी की मां रहती हैं. इसलिए, देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपने तुलसी के पौधे को नियमित रूप से पानी दें। याद रखें कि सुबह नहाने के बाद तुलसी को जल देना लाभकारी होता है।

घी का दीपक जलाना

अगर आपके घर में तुलसी का पौधा है तो उसकी नियमित पूजा करें। इस प्रकार व्यक्ति पर मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु भी कृपा बरसाते हैं। ऐसा करने के लिए शाम के समय तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक अवश्य जलाएं।

गन्ने का रस चढ़ाना

तुलसी के पौधे को सबसे शुभ और पवित्र माना जाता है. इसलिए इसमें पूजा करने समय गन्ने का रस भी अर्पित कर सकते हैं, यह शुभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App