IND vs ENG: शुभमन गिल के समर्थन में आए केविन पीटरसन, जैक कैलिस से तुलना करते हुए दिया बड़ा बयान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज़ में शुभमन गिल के हालिया संघर्षों के बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन गिल के बचाव में आए हैं और उनकी तुलना दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के दिग्गज जैक कैलिस से की है। गिल को लाल गेंद वाले क्रिकेट में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और उन्होंने अपनी पिछली 11 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है, जिसके परिणामस्वरूप उनका टेस्ट बल्लेबाजी औसत गिरकर 29.52 हो गया है। इससे अंतिम ग्यारह में गिल की स्थिति को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

हालाँकि, पीटरसन ने बताया कि कैलिस का अपने पहले 10 टेस्ट मैचों में औसत 22 था, लेकिन वह खेल के इतिहास में महानतम खिलाड़ियों में से एक बन गए। पीटरसन ने गिल जैसे युवा खिलाड़ियों को समय देने की जरूरत पर जोर देते हुए ट्विटर पर कहा, “कैलिस ने अपने पहले 10 टेस्ट मैचों में 22 की औसत से रन बनाए और यकीनन वह इस खेल को खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ी थे। शुभमन गिल को भी समय दें।” वह एक शानदार खिलाड़ी हैं।”

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

पीटरसन की तुलना इस बात की याद दिलाती है कि दिग्गज खिलाड़ियों को भी अपने करियर की शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ा था और युवा प्रतिभाओं को अपनी फॉर्म हासिल करने और खुद को स्थापित करने में समय लगता है।

विशाखापत्तनम में चल रहे टेस्ट मैच में भारत ने पहले दिन सराहनीय बल्लेबाजी करते हुए 336 रन बनाए। यशस्वी जयसवाल ने 179 रन बनाकर नाबाद रहते हुए अहम भूमिका निभाई. जहां अन्य भारतीय बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पार करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, वहीं यशस्वी की पारी ने भारत के लिए एक बड़ा स्कोर बनाने के लिए मंच तैयार कर दिया है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App