IND vs ENG: शुभमन गिल के लिए आसान नहीं था इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शतक, बताया किन मुश्किलों के बाद बनाया कीर्तिमान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: काफी समय से टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष कर रहे शुभमन गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए दूसरी पारी में शतक जड़ा। हालाँकि, शुभमन गिल की हाल की असफलताओं और आलोचनाओं को देखते हुए, यह शतक उनके लिए आसान उपलब्धि नहीं थी।

भारत की दूसरी पारी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए, शुभमन गिल को एक चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ा, वे इस पारी के दौरान दो बार आउट होने से बाल-बाल बचे। टॉम हार्टले द्वारा फेंके गए 10वें ओवर के दौरान, चौथी गेंद पर गिल एक करीबी कॉल से बच गए, शुरुआत में उन्हें आउट दिया गया लेकिन उन्होंने फैसले को सफलतापूर्वक रिव्यु किया। 11वें ओवर में एंडरसन का सामना करते हुए पांचवीं गेंद पर गिल के खिलाफ एक और अपील की गई, लेकिन वह फिर से बचने में सफल रहे, फैसले के साथ एक बार फिर उनको रिव्यु ने बचा लिया।

शुभमन ने दूसरी पारी में कुल 147 गेंदों का सामना किया और 104 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल थे. हालिया आलोचनाओं पर उनकी प्रतिक्रिया स्पष्ट थी क्योंकि उन्होंने इस मुकाम पर पहुंचने के बाद अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। पहली पारी में 34 रन पर आउट होने और पिछले मैच में शून्य रन बनाने के बाद, शुभमन की शतकीय पारी एक महत्वपूर्ण वापसी थी, जो चुनौतियों के सामने उनके लचीलेपन को दर्शाती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने टेस्ट शतक पर शुभमन की प्रतिक्रिया को कैप्चर करते हुए एक वीडियो साझा किया, जिसमें युवा क्रिकेटर के लिए उस क्षण के महत्व को दर्शाया गया है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App