IND vs ENG: केएल राहुल की वापसी के बाद भी सरफराज खान को मौका मिलना तय, इस खिलाड़ी का कटेगा टीम इंडिया से पत्ता

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में केएल राहुल 15 फरवरी को होने वाले तीसरे मैच के लिए वापसी कर सकते हैं। सीरीज के शुरुआती मैच में चोट लगने के कारण राहुल को दूसरे मैच से बाहर बैठना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी
सीरीज 1-1 से बराबर होने के बीच, टीम इंडिया को आगामी मुकाबलों के लिए फिर से संगठित होने और रणनीति बनाने के लिए शेष तीन मैचों के लिए तुरंत अपनी टीम की घोषणा करने की आवश्यकता है। केएल राहुल पर एक अपडेट तीसरे टेस्ट के लिए उनकी संभावित वापसी का सुझाव देता है, जिससे भारत की बल्लेबाजी लाइनअप को बढ़ावा मिलेगा।

चोट ने शुरुआत में राहुल को किनारे कर दिया
पहले मैच के दौरान, केएल राहुल की चोट ने उन्हें दूसरे गेम की दौड़ से बाहर कर दिया। सीरीज के शुरूआती मैच में चोट लगने के कारण रवींद्र जडेजा को भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा। जबकि जडेजा की स्थिति अनिश्चित बनी हुई है, राहुल की हालिया फॉर्म को देखते हुए उनकी वापसी कन्फर्म लगती है।

लाइनअप में संभावित फेरबदल
केएल राहुल की वापसी से टीम में बदलाव हो सकते हैं। शुरुआत में सरफराज खान को बाहर करने की चर्चा थी, लेकिन हालिया अपडेट से संकेत मिलता है कि चोट के कारण श्रेयस अय्यर शेष मैचों से बाहर हो सकते हैं। अगर अय्यर को बाहर किया जाता है, तो राहुल उनकी जगह ले सकते हैं, जिससे अस्थायी रूप से टीम में सरफराज खान की जगह पक्की हो जाएगी।

सरफराज खान को मौका
प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण सरफराज खान को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया। घरेलू क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए फैंस को राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार था। मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में, सरफराज खान के प्रभावशाली रिकॉर्ड में 45 प्रथम श्रेणी मैचों में 69.85 की औसत से 3912 रन शामिल हैं, जिसमें 11 अर्धशतक और 14 शतक शामिल हैं।

सरफराज का चयन उनकी क्षमताओं पर चयनकर्ताओं के विश्वास को दर्शाता है, जिससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का लंबे समय से प्रतीक्षित अवसर मिला है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App