IND vs ENG: “इंग्लैंड शायद नहीं जीत पाएगा दूसरा टेस्ट… माइकल वॉन ने कर दी टीम इंडिया की जीत की भविष्यवाणी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को माइकल वॉन की भविष्यवाणी से कुछ राहत मिल सकती है, जहां पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि इंग्लैंड को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ सकता है। इंग्लैंड द्वारा पहला टेस्ट 28 रनों से जीतने के बावजूद, वॉन ने अपनी राय व्यक्त की कि भारत मौजूदा टेस्ट सीरीज में विजयी हो सकता है।

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच विशाखापत्तनम में हो रहा है, जिसमें भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है. ट्विटर पर वॉन के ट्वीट से पता चला कि इंग्लैंड शायद दूसरा टेस्ट नहीं जीत पाएगा, लेकिन उन्होंने उनके आक्रामक रवैये की सराहना करते हुए कहा, 20 महीनों के भीतर, वे ऐसी टीम बन गए हैं जिसे हर घड़ी कोई चाहता है, लेकिन इसके बाद भी “इंग्लैंड जीत नहीं सकता।

भारत ने तीसरे दिन दूसरी पारी में 255 रनों पर ऑलआउट होकर 398 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं, जिसमें जैक क्रॉली नाबाद 29 रन और रेहान अहमद नाबाद 9 रन बनाकर खेल रहे हैं।

रवि अश्विन ने बेन डकेट को 28 रन पर आउट कर इंग्लैंड की दूसरी पारी का पहला विकेट लिया। जहां भारत ने कार्यवाही में अपना दबदबा बनाया, वहीं इंग्लैंड को जीत हासिल करने के लिए एक बड़े लक्ष्य का पीछा करने की चुनौतीपूर्ण कंडीशन का सामना करना पड़ेगा।

भारत ने दूसरी पारी में महत्वपूर्ण विकेट खोए, जिसमें रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर और रजत पाटीदार शामिल रहे। हालाँकि, अक्षर पटेल (45 रन) और आर अश्विन (29 रन) के योगदान ने भारत की दूसरी पारी को 78.3 ओवर में 255 रन के कुल स्कोर तक पहुँचाया। लक्ष्य निर्धारित होने के साथ, दोनों टीमें सफलता के लिए प्रयास करते हुए टेस्ट मैच जीतने की कोशिश कर रही हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App