IND vs ENG: Shreyas Iyer का खराब प्रदर्शन के कारण कट सकता है टीम इंडिया से पत्ता, तीसरे टेस्ट मैच में ये धुरंदर लेगा जगह

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के संघर्ष के कारण उन्हें 15 फरवरी से राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है। बार-बार मौके मिलने के बावजूद, अय्यर अच्छा प्रदर्शन करने में असमर्थ रहे हैं
उन्होंने विशाखापत्तनम टेस्ट की दो पारियों में केवल 27 और 29 रन बनाए है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और चयनकर्ता कथित तौर पर अय्यर के हालिया प्रदर्शन से असंतुष्ट हैं और टीम में उनकी जगह को लेकर कड़ा फैसला लिया जा सकता है। अपनी पिछली 13 टेस्ट पारियों में कोई अर्धशतक नहीं बनाने के कारण, अय्यर का परफॉरमेंस जांच के दायरे में आ गया है। उन्होंने आखिरी अर्धशतक दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका टेस्ट में लगाया था।

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले सरफराज खान को श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट के रूप में माना जा सकता है। सरफराज ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 161 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसके चलते उन्हें केएल राहुल की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

सूत्र बताते हैं कि श्रेयस अय्यर, जिन्हें कई मौके दिए गए हैं, को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए निर्देशित किया जा सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ उनके हालिया संघर्ष ने टेस्ट टीम में उनकी जगह को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं। 13 टेस्ट मैचों में 37.75 की औसत से 755 रन, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं, श्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर फिलहाल खतरे में है।

श्रेयस अय्यर के खराब प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट का धैर्य खत्म होता जा रहा है और उनकी जगह सरफराज खान को टीम में शामिल करने का फैसला किया जा सकता है। गौरतलब है कि टीम से बाहर होने के बाद ईशान किशन को भी घरेलू क्रिकेट के जरिए वापसी करने की सलाह दी गई थी. यह कदम घरेलू प्रतियोगिताओं में अच्छे फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को मौका देने के प्रति सलेक्टर्स के रुझान को दर्शाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App