IND vs ENG: भारतीय टीम में चुने गए Devdutt Padikkal ने याद किया अपना मुश्किल समय, जब बीमारी के कारण घट गया था 10 किग्रा वजन

Avatar photo

By

Amit Mishra

देवदत्‍त पडिक्‍कल को केएल राहुल की जगह तीसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। कर्नाटक के बल्‍लेबाज ने भारतीय टीम में चुने जाने पर खुशी जताई और साथ ही वो मुश्‍किल समय याद किया जब गंभीर बीमारी के कारण उनका 10 किग्रा वजन घट गया था। पडिक्‍कल ने कहा कि उन्‍हें अपने ऊपर गर्व है कि गंभीर बीमारी से उबरकर भारतीय टीम में जगह बना सके।

 

नई दिल्‍ली। कर्नाटक के बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल को पहली बार भारतीय टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने सोमवार को घोषणा की थी कि 23 साल के देवदत्‍त पडिक्‍कल को केएल राहुल की जगह तीसरे टेस्‍ट के लिए स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया है। राहुल को क्‍वाड्रीसेप्‍स चोट है, जिससे वह उबरने में नाकाम रहे हैं।

देवदत्‍त पडिक्‍कल को टेस्‍ट टीम में जगह पाने की जानकारी कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच रणजी ट्रॉफी मैच का दिन समाप्‍त होने के बाद मिली। कर्नाटक ने चेपॉक स्‍टेडियम में तमिलनाडु पर पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल की और अहम अंक हासिल किए। देवदत्‍त पडिक्‍कल ने इसमें अहम भूमिका निभाई।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहली पारी में 151 रन बनाए और दूसरी पारी में उन्‍होंने 36 रन बनाए। देवदत्‍त ने मौजूदा सीजन में लाल गेंद क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। टेस्‍ट टीम में चुने जाने के बाद देवदत्‍त पडिक्‍कल ने कहा कि उन्‍हें अपने प्रयासों पर गर्व है क्‍योंकि 2022-23 सीजन में वो गंभीर बीमारी से जूझे थे। पडिक्‍कल ने टीओआई से बातचीत में अपने दिल की बात खोलकर रखी।

देवदत्‍त पडिक्‍कल इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उन्‍होंने भारत ए के लिए इंग्‍लैंड लायंस के ख‍िलाफ शतक और अर्धशतक जमाया। फिर तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में उन्‍होंने कमाल का प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में 4 मैचों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल हैं।

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App