इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए की प्लेइंग XI की घोषणा, ये युवा स्पिनर करेगा डेब्यू

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए दो बड़े बदलाव करते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। मार्क वुड और चोटिल अनुभवी खिलाड़ी जैक लीच की जगह जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर को लाइनअप में शामिल किया गया है।

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स कप्तान, बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन शामिल हैं। यह चयन चार-स्पिनर रणनीति से बदलाव का संकेत देता है, क्योंकि जेम्स एंडरसन टीम में एकमात्र तेज गेंदबाज के रूप में खड़े हैं।

मार्क वुड, जो पहले टेस्ट में कोई विकेट नहीं ले पाए थे और अप्रभावी लग रहे थे, उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। वीज़ा समस्याओं का सामना करने वाले और पहले टेस्ट में चूकने वाले शोएब बशीर दूसरे मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। पहली पारी में 190 रन से पिछड़ने के बावजूद, ओली पोप के 196 रन के शानदार प्रदर्शन और दूसरी पारी में टॉम हार्टले के सात विकेट के कारण पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत हुई थी।

भारत की ओर से पहले टेस्ट में अहम योगदान देने वाले केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटों के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी अनुपस्थिति ने सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार के दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। भारत के लिए अंतिम इलेवन की घोषणा अभी नहीं की गई है।

2 फरवरी से शुरू होने वाले डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम में एक दिलचस्प दूसरे टेस्ट के लिए मंच तैयार है, क्योंकि दोनों टीमें इस महत्वपूर्ण मैच के लिए अपने लाइनअप को अंतिम रूप दे रही हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App