IND VS ENG: विशाखापट्टनम में भारत जीतेगा जंग! रोहित के संग यह दिग्गज करेगा प्रहार, जानें सभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। यह मुकाबला विशाखपट्टनम में खेला जाना है, जहां जंग काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। भारत इस सीरीज में बने रहने के लिए इस मुकाबले के लिए जीतोड़ मेहनत करेगा को अंग्रेज अपनी विजय रथ जारी रखे को एड़ी से चोती तक जोर लगाएंगे।

इंग्लैंड टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हैं। दूसरे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है, यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। हाल में भारत को दो बड़े झटके लगे हैं, जिसमें रवींद्र जडेजा और केएल राहुल टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में किन खिलाड़ियों में टीम में शामिल क्या जाएगा, यह तो सेलेक्शन कमेटी पर ही निर्भर करेगा। इसके लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

मध्यक्रम में देखने को मिल सकते हैं बड़े परिवर्तन

भारतीय टीम की तरफ से नंबर तीन पर शुभमन गिल को बल्लेबाजी करने भेजा सकता है। हालांकि वे पिछले मैच में वे पूरी तरह से फ्लॉप हो गए थे। उन्होंने 23 और 0 रन की पारी खेली थी, लेकिन कप्तान एक बार फिर से उनके उपर भरोस जता सकते हैं। इसके बाद नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।

फिर राहुल के चोटिल होने के बाद अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। पांचवें नंबर पर सरफराज़ खान खिलाया जा सकता है। उन्हें राहुल और जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है। सरफराज़ ने अपने आखिर मैच में इंडिया A के लिए 161 रनों की पारी खेली थी।

इन गेंदबाजों को मिल सकती है जगह

रवींद्र जडेजा के स्थान पर कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। विशाखापट्टम की पिच स्पिनरों के लिए बड़ी सहायता करेगी। पिच को देखते हुए कुलदीप को मौका मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके अलावा अश्विन और अक्षर पटेल स्पिन गेंदबाज़ी विभाग का हिस्सा होंगे। तेज गेंदबाज़ी विभाग में जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने पिछले मैच में 7 विकेट लिया था। मोहम्मद सिराज को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है।

फटाफट जानें भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App