Homeखेलखेल को लेकर आश्वस्त, आता है इन स्थितियों से बाहर आना, शिखर...

खेल को लेकर आश्वस्त, आता है इन स्थितियों से बाहर आना, शिखर धवन ने कहा जाने पूरी खबर

नई दिल्ली: भारतीय टीम बांग्लादेश से पहले वन डे सीरीज में एक विकेट से हार के बाद अब मीरपुर में बुधवार को भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच 3 वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला होने जा रहा है।

बांग्लादेश की पहले मैच में जीत के बाद अब भारत सीरीज में 1-0 से पीछे हो गया है। जिस कारण अब बुधवार का मैच भारतीय टीम के लिए जितना बेहद जरुरी हो गया है। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा नहीं आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिखर धवन पहुंचे और उन्होंने पत्रकारों के द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए।

शिखर ने कहा हम मैच के लिए तैयार

शिखर धवन के प्रेस से बात करते हुए कहा कि “हमें पूरा आत्मविश्वास हैं। हम खेल को लेकर आश्वस्त हैं। यह पहली बार नहीं हुआ है जब हमने श्रृंखला में पहला मैच गवाया है। यह काफी सामान्य है। हम जानते हैं कि इन स्थितियों से वापसी कैसे करते है। बांग्लादेश अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। कुछ अच्छे खिलाड़ी भी उनके पास हैं।”

साथ ही उनका कहना था कि अंतिम मैच बेहद दिलचस्प था। एक कम स्कोरिंग मैच में हम हारे अंत में बांग्लादेश ने खेल को हमसे दूर खींच लिया ऐसा अक्सर नहीं होता है। जहा सुधार की जरूरत थी हमें एक बैठक में विश्लेषण किया कि हमें कहां सुधार करने की जरूरत है। हम आने वाले खेलों में अधिक असर बनाने की कोशिश करेंगे। धवन ने बताया के हम कल के मैच से एक नई शुरुआत करेंगे। हम इसके लिए तैयार हैं।

शार्दुल ठाकुर भी अब सिलेक्शन के उपलब्ध

पहले एकदिवसीय मैच में शार्दुल ठाकुर को चोट लगने के कारण यह अनुमान लगाए जा रहे थे कि वो शायद दूसरा एकदिवसीय मैच ना खेल पाएं। लेकिन अब धवन ने अच्छी खबर दी है। उन्होंने शार्दुल की चोट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछे गए सवाल पर कहा, शार्दुल अब ठीक हैं और दूसरे वनडे मैच में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं।

बांग्लादेश ने टीम इंडिया को पहले वनडे में हरा दिया है, बांग्लादेश के बल्लेबाज मेहदी हसन ने भारत से जीत छीन ली। भारतीय टीम ने पहले वन डे मैच में बल्लेबाजी में बेहद खराब प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से टीम 50 ओवर भी नहीं टिक पाई, भारत की पारी 41/2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट कर रह गई। बल्लेबाज केएल राहुल ने सबसे ज्यादा रन बनाए उन्होंने 73 रन बनाए। जिसके बाद बांग्लादेश की टीम ने 46वें ओवर में नौ विकेट पर जीत हासिल कर ली। बल्लेबाज हसन ने 38 रन की 39 गेंदों में बेहतरीन पारी खेली।

भारतीय टीम की संभावित XI: रोहित शर्मा (c), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद / अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन

बांग्लादेश टीम की संभावित XI: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन, मिराज

RELATED ARTICLES

Most Popular