Homeखेलपाकिस्तानी खिलाड़ी ने मैदान पर मचाई ऐसी तबाही कि पोलार्ड और कोहली...

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मैदान पर मचाई ऐसी तबाही कि पोलार्ड और कोहली जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे

नई दिल्ली: पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक को भले ही इस साल टी20 विश्व कप के पाकिस्तान टीम में चयन ना हो सका हो पर शोएब मलिक T20 मैचों में अपने बल्ले से अब भी धूम मचा रहे हैं। लंका प्रीमियर लीग में शोएब मलिक ने पहले ही मैच में शानदार 30 रन ठोके और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। हम बताने जा रहे हैं आपको कौन सा रिकॉर्ड मालिक नेवअपने नाम किया है।

शोएब मलिक ने पोलार्ड को पछाड़ा 

लंका प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला जाफना किंग्स और गाले ग्लेडिएटर्स के बीच हुआ था। जाफना किंग्स की ओर से खेलते हुए शोएब मलिक ने शानदार 30 रन बनाए, इसी के साथ शोएब मलिक ने एक शानदार रिकार्ड अपने नाम किया। शोएब मलिक दुनिया में T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं, उन्होंने पोलार्ड को पीछे छोड़ दिया है। शोएब मलिक ने अब तक अपने T20 करियर में 11,932 रन बनाए हैं, वही दिग्गज वेस्टइंडीज बल्लेबाज किरॉन पोलार्ड के नाम 11,915 रन है। T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वेस्टइंडियन दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल सूची में सबसे ऊपर है। क्रिस गेल के नाम 14,562 रन के साथ रिकॉर्ड दर्ज है।

विराट कोहली है चौथे स्थान पर

T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली चौथे नंबर पर है। विराट कोहली ने अभी तक 11,326 रन बनाए हैं, वहीं डेविड वॉर्नर पांचवें नंबर पर है, वार्नर के नाम 11,080 रन दर्ज है।

 

शोएब मलिक तोड़ेंगे आगे और रिकॉर्ड

लंका प्रीमियर लीग में शोएब मलिक जाफरा किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वही शोएब मलिक के अलावा कई पाकिस्तानी खिलाड़ी है इस लीग में हिस्सा ले रहे असद शफीक, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, वहाब रियाज (मोहम्मद हसनैन की जगह) और अनवर अली ग्लेडियेटर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हैदर अली और अहमद दानियाल दांबुला ऑरा के लिए खेल रहे हैं। शोएब मलिक उम्र को धता बताते हुए अपनी शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में देखना होगा कि वो आने वाले समय में और कितने रिकॉर्ड तोड़ते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular