ऋषभ पंत को टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह! आया ऐसे विकेटकीपर का नाम कि राहुल-कार्तिक की भी छुट्टी - Times Bull

ऋषभ पंत को टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह! आया ऐसे विकेटकीपर का नाम कि राहुल-कार्तिक की भी छुट्टी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीच अब सबसे अधिक आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की चर्चा हो रही है, जिसे लेकर खिलाड़ियों में काफी खुशी देखने को मिल रही है। आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर सभी खिलाड़ी पूरी मेहनत से पसीना बहा रहे हैं। आईसीसी की गाइड लाइन के अनुसार, 31 अप्रैल 2024 तक टीम का चयन करने की समय सीमा निर्धारित की है।

माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप की टीम का चयन अब किसी भी दिन हो सकता है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की वापसी को लेकर तरह-तरह की बातें चल रही हैं। आईपीएल में देखा जाए तो ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे ही नहीं बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है, जिनकी वापसी की चर्चा तेजी से चल रही है। बावजूद इसके भी अभी उनकी वापसी को लेकर एक बड़ा कंफ्यूजन है, जिसकी वजह दो बड़े नाम है।

टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की वापसी में अड़ंगा बने दो खिलाड़ी

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं यह अभी गर्भ की बात है। भारतीय टीम का जब चयन होगा तो जरूरी हार्दिक पांड्या की वापसी को लेकर कंफ्यूजन रहेगा, क्योंकि आईपीएल में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक केएल राहुल भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

इतना ही नहीं इस कड़ी में तीसरा नाम संजू सैमसन का नाम भी आता है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसन को चयनकर्ता टीम में मौका दे दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर यह ऋषभ पंत फैंस के लिए बड़ा झटका होगा। हालांकि, संजू सैमसन के वर्ल्ड कप में खेलने पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है, लेकिनन मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है।

संजू सैमसन का आईपीएल में प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स के क्तान संजू सैमसन ने इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी और विकेटकीपिंग में फैंस को आकर्षित किया है। आईपीएल के इस सीजन में संजू सैमसन ने चार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पहले नंबर पर बनाए रखा। एक खिलाड़ी के साथ साथ उनका कप्तानी रिकॉर्ड भी बढ़िया रहा है।

सैमसन में इस सीजन के 9 मुकाबले खेलकर 385 रन बनाए। इस हिसाब से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उनके खाते में 378 रन हैं। जानकारी के बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं कि संजू सैमसन कुछ कुछ सप्ताह बाद कैरेबियन और अमेरिका के लिए उड़ान भरेगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App