UP Constable Exam 2024: यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा पेपर लीक! भड़के अभ्यर्थियों ने मचाया बवाल, नकलचियों के मंसूबों पर फिरे पानी!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा (UP Constable Exam 2024) में कथित तौर पर पेपर लीक की खबरें सामने आने के बाद प्रदेश भर में उम्मीदवारों में भारी रोष देखने को मिल रहा है। स्टूडेंट्स नारेबाजी करते हुए नजर आ रहा है। मथुरा के अभ्यर्थियों ने सोमवार को न केवल परीक्षा रद्द करने की मांग की, बल्कि विरोध प्रदर्शन की भी चेतावनी दी।

सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। हाथों में तख्तियां लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे अभ्यर्थियों ने पेपर लीक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

छात्रों का कहना है कि “पेपर लीक हो गया है, ऐसे में नौकरी तो सिर्फ नकलचियों को ही मिलेगी, सालों से मेहनत कर रहे हम बेरोजगार रह जाएंगे, हम किसी भी सूरत में नहीं मानेंगे, रद्द होगी परीक्षा वर्ना होगा जोरदार आंदोलन!”

विरोध प्रदर्शन में श्याम, राहुल, दुष्यंत सिंह, राजू, हरवीर, धीरज, राजकुमार, अजय धांगर, लक्ष्मीनारायण समेत कई छात्र मौजूद थे। सभी ने एक स्वर में कहा कि लीक हुआ पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सरकार इस मामले की जांच करे। इसके साथ ही परीक्षा रद्द की जाए, नहीं तो हम विरोध करेंगे।

“दोबारा हो परीक्षा, ताकि मेहनती छात्रों को मिले नौकरी

उम्मीदवारों को समझाते हुए डीएम ने कहा कि फर्जी पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बावजूद इसके उनकी मांग को लेकर ज्ञापन सरकार को भेजा जाएगा।

क्या है पूरा मामला?

17 और 18 फरवरी को दो चरणों में आयोजित उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन के पेपर को कुछ उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर लीक बताया है। उनके दावे हैं कि उन्हें परीक्षा केंद्र के बाहर ही प्रश्न पत्र मिल गया था।

हालांकि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रमोशन बोर्ड ने पेपर लीक की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। बोर्ड का कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पेपर फर्जी हैं और इन खबरों से अभ्यर्थियों को भ्रमित न किया जाए।

अब आगे क्या?

उम्मीदवारों के विरोध और पेपर लीक के आरोपों के बाद सरकार और पुलिस के आला अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पेपर की भी गहन जांच की जा रही है। साथ ही परीक्षा बोर्ड इस मामले पर जल्द ही अपना स्टैंड स्पष्ट कर सकता है।

मुख्य बातें:

  • यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में कथित तौर पर पेपर लीक।
  • मथुरा के अभ्यर्थियों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की।
  • डीएम को ज्ञापन सौंप कर किया विरोध प्रदर्शन।
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है लीक हुआ पेपर।
  • पुलिस भर्ती बोर्ड ने खारिज की पेपर लीक की खबरें।
  • सरकार कर रही है मामले की जांच।
Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App