Government Naukri: रेलवे ने निकाली पदों पर बंपर भर्ती, बिना लिखित परीक्षा होगा चयन, सैलरी भी छप्परफाड़

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अगर आप सरकारी नौकरी के लिए स्टडी कर रहे हैं तो फिर यह खबर युवाओं के लिए बड़े वरदान की तरह साबित होगी। इंडियन रेलवे बड़े स्तर युवाओं को रोजगार देने के लिए भर्तियों का संचालन करता रहता है। इस बीच अगर आप भी सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं तो फिर यह खबर बड़े ही काम की है।

उत्तर रेलवे नेउत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट के पदों को भर्तियां निकाली हैं। यहां आप समय से आवेदन कर नौकरी पाने का सपना साकार कर सकते हैं। रेलवे में नौकरी पाने के लिए आपको आवेदन करते समय कुछ जरूरी बातों को समझना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

आप आधिकारिक वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं, जहां से सरकारी नौकरी मिल जाएगी। वैसे भी इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया का काम शुरू हो गया है। अगर आपने आवेदन नहीं किया तो गुरु मौका चूक जाएंगे।

भर्ती से जुड़ी जरूरी बातें

आवेदन करने के बाद आपको यहां किसी तरह के लिखित परीक्षा की जरूरत नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होना है। इसके साथ ही उम्मीदवार 27 मई तक या उससे पहले अप्लाई करने का कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए किया जाता है तो उन्हें सैलरी के तौर पर लेवल 7वें सीपीसी के मुताबिक, मैट्रिक्स लेवल -11 के तहत 67700 रुपये से 208700 रुपये तक भुगतान करने का काम किया जाएगा।

अगर उम्मीदवार आवेदन करने का मन बना रहे हैं उनकी आयु 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास संबंधित विशेषज्ञता में एमसीआई/एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी बहुत ही जरूरी है। तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे।

जानिए कैसे होगा चयन?

उत्तर रेलवे में उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का प्लान कर रहे हैं, उनका चयन ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। इसके बाद आप नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक पर क्लिक कर यह काम कर सकते हैं। आप तनिक भी आवेदन करने का मौका हाथ से ना जाने दें, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow