Solar Panel: बिजली बिल से घबराओ नहीं! आज ही करें अपने घर में ये काम, बिजली बिल होगा जीरो

Avatar photo

By

Govind

Solar System: अब बिजली बिल से मिलेगी राहत, लगवाएं टाटा का 1KW का सोलर सिस्टम और बचाएं लाखों रुपये आज के समय में लोग बिजली के बिल से परेशान रहते हैं, ऐसे में आप टाटा का यह सोलर सिस्टम लगवाकर काफी पैसे बचा सकते हैं। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको टाटा पावर सोलर सिस्टम 1 किलोवाट की कीमत की जानकारी बताने जा रहे हैं और इसका इस्तेमाल करके आप काफी पैसे बचा सकते हैं।

इसके साथ ही जानकारी के लिए बता दें कि यह 1 किलोवाट का सोलर सिस्टम दिन में करीब 4 से 5 मिनट तक बिजली पैदा करता है। इसके तहत सोलर पैनल, इन्वर्टर, सोलर बैटरी आदि उपकरणों की आवश्यकता होगी. आइए जानते हैं टाटा 1 किलोवाट सोलर के बारे में। सिस्टम कीमत.

टाटा 1KW सोलर पैनल की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाटा के इस 1 किलोवाट 16 सिस्टम में आपको करीब 320 वॉट के चार मॉड्यूल की जरूरत पड़ने वाली है, इसके साथ ही इसकी कीमत करीब 3,000 रुपये होने वाली है. 25 प्रति वॉट और इसके साथ ही इन सोलर पैनल की कीमत लगभग हो जाएगी. 9000 से 10000 के बीच होगा.

टाटा 1KW सोलर बैटरी की कीमत

अगर आप भी टाटा का सोलर सिस्टम खरीदना चाहते हैं तो 100ah या 150ah की दो सोलर बैटरी की कीमत लगभग ₹12000 होने वाली है।

टाटा 1KW सोलर इन्वर्टर की कीमत

टाटा के इस सोलर सिस्टम पर आपको 1.5 किलो वॉट के सोलर इन्वर्टर की जरूरत पड़ने वाली है, इसकी कीमत लगभग ₹16000 से ₹17000 के आसपास रहने वाली है जिसे आप सब्सिडी के जरिए खरीद सकते हैं और यह भारी भार उठाने में सक्षम है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App