यहां बेचें पुराने नोट और सिक्के, रातों-रात बन जाएंगे अमीर, जानें कैसे?

By

Web Desk

नई दिल्ली: कई ऐसे नोट हैं जिनसे आप करोड़ों रुपये तक कमा सकते हैं। आप भी सोच रहे होंगे कि क्या ऐसा मुमकिन है। हालांकि इसके लिए आपको कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी। अगर आप ये शर्तें पूरी करते हैं तो रातों-रात मालामाल हो जाएंगे।


ये खासियत होनी चाहिए

अगर आपके पास 1,5,10, 20, 50, 100, 200 या 2000 रुपये के नोट में सीरियल नंबर में 786 अंक है तो उसे यूनिक माना जाता है और उस सिक्के या नोट की कीमत लाखो करोड़ों के आसपास होती है।

अब इनकी नोटों की बात करें तो कई लोग इन नोटों को खरीदने के शौकीन होते हैं। लोग इन नोटों के लाखों रुपये देने को तैयार हो जाते हैं। इन नोटों में वैसे अपनी खासियत होती है, जिसकी वजह से ये काफी पसंद किए जाते हैं।

अब इन नोटों की खासियत के बारे में बात करें तो इसमें 786 अंक दिया गया है। 786 अंक को बहुत शुभ माना जाता है। अलग-अलग धर्मों में इसकी अलग-अलग मान्यता है। 786 अंक को मुस्लिम धर्म में काफी शुभ माना जाता है। मुस्लिन धर्म के लोग 786 अंक को अल्लाह से जुड़ा हुआ मानते हैं। इसके आलावा दूसरे सभी धर्मों में भी शुभ माना जाता है और लोग 786 अंक को अपने धर्म से जुड़ा हुआ मानते हैं।

कैसे बेचें ऑनलाइन

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे- Ebay, Quickr या फिर Coinbazar पर जाना होगा।

वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा।

सेलर अकाउंट बनाने के बाद सिक्कों के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस सिक्के को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

यहां पर डिटेल भरते समय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ध्यान पूर्वक भरें। इससे जो भी इन सिक्कों को खरीदना चाहता है वह आप से आसानी से संपर्क करेगा।

अब अपना ऐड सबमिट कर दें। जो भी पुराने और सिक्कों को खरीदने में खरीदने में दिलचस्पी होगी। जो इन सिक्कों को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा।

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram