संदेशखाली हिंसा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, टीएमसी नेता गिरफ्तार, जानें बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में पुलिस ने एक्शन शुरू कर दिया है, जहां नामित आरोपितों पर गिरफ्तार करने का सिलसिला शुरू हो गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हाजरा को रविवार को स्थानीय अदालत में पेश करने का काम किया जाएगा। संदेशखली में महिलाओं द्वारा हाजरा पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद से वह फरार थे, जबकि वह पहले से ही कथित भूमि हड़पने के मामले में मुख्य आरोपी थे। शिबू हाजरा को पश्चिम बंगाल के बशीरहाट के नजत इलाके से गिरफ्तार किया गया है। शिबू हाजरा सहित कुल 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। राज्य पुलिस प्रमुख के मुताबिक, दिन में हाजरा के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में बलात्कार की धाराएं शामिल की गई हैं।

टीएमसी नेता गिरफ्तार

संदेशखाली हिंसा में अब पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू कर दिया है । मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शिबू प्रसाद हाजरा को शनिवार को बशीरहाट के नजात इलाके में एक ठिकाने से गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसे रविवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। संदेशखाली की महिलाओं द्वारा हाजरा के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के मद्देनजर, राज्य पुलिस प्रमुख ने कहा कि उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर में बलात्कार की धाराएं भी जोड़ी गईं।

राजनाथ सििंह ने हिंसा की निंदा की

केंद्रीय रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा के राष्ट्रीय सम्मेलन 2024 में बोलते हुए संध्याखाली हिंसा की निंदा की और कहा, मैं ऐसी घटनाओं को सभ्य समाज पर एक दाग मानता हूं। इसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने कहा कि 144 धारा को हटाने पर निर्णय लेने से पहले वे क्षेत्रवार स्थिति की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा, कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां धारा 144 की आवश्यकता नहीं है। एक या दो दिन में हम निषेधाज्ञा हटा देंगे ताकि स्थिति सामान्य हो सके। जानकारी के लिए बता दें कि संदेशखाली हिंसा की चिंगारी दूर-दूर तक फैलती जा रही हैं जहां स्थिति को काबू में करने के लिए बड़े-बड़े कदम उठा रहे हैं। पश्चिम बंगाल में संदेशखाली हिंसा रोकने के लिए जगह-जगह पुलिसबल तैनात किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App