Optical Illusions: अगर आप खुद को होशियार समझते हैं, तो इस फोटो में 6 सेकंड में ढूंढे अलग नंबर

Avatar photo

By

Sanjay

Optical Illusions: जैसे-जैसे सोशल मीडिया का क्रेज बढ़ता जा रहा है…यहां वायरल होने वाली चीजों का भी अपना-अपना स्तर होता है। अगर मजेदार तस्वीरों को हटा दिया जाए तो यहां जो चीज सबसे ज्यादा पसंद की जाती है।

वो है दिमाग हिला देने वाली तस्वीर. जिसे न सिर्फ लोगों ने देखा, बल्कि एक-दूसरे के साथ खूब शेयर भी किया. लेकिन ये तस्वीरें सिर्फ आंखों से ही नहीं बल्कि दिमाग से भी खेल खेलती हैं। यही वजह है कि तस्वीर में होता कुछ है और दिखता कुछ और है. इसलिए लोग भ्रमित हो जाते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों चर्चा में है और इसे सुलझाने के लिए बड़े-बड़े तुर्रम खां भी संघर्ष कर रहे हैं।

वायरल हो रही तस्वीर में आपको 6 सेकेंड के अंदर एक नंबर ढूंढना है जो बाकियों से बिल्कुल अलग हो. इसका मतलब है कि आपको तस्वीर में बहुत सारे 8 दिख रहे होंगे। बीच में एक और नंबर है. इसे हल करना काफी मजेदार हो सकता है और इससे आपके दिमाग की अच्छी एक्सरसाइज भी हो जाएगी। खैर, अगर देखा जाए तो अच्छे से अच्छे लोगों को भी इस तस्वीर को सुलझाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि आपको केवल छह सेकंड में विषम संख्या का पता लगाना था।

अगर आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि आपको उस नंबर को ढूंढने में काफी दिक्कत आएगी क्योंकि यहां आपका ध्यान भटकाने के लिए ऐसे ही कई नंबर लिखे हुए हैं। जिनके पास तेज़ दिमाग और आंखें हैं वे इसे आसानी से हल कर लेंगे। हमें विश्वास है कि आपमें से ऐसे कई लोग होंगे जिन्हें इस भ्रम का उत्तर मिल गया होगा। जबकि कई लोग अभी भी इस बात पर माथापच्ची कर रहे होंगे. अगर आपने इसे तय समय में हल कर लिया तो यकीन मानिए आपकी नजर अद्भुत है।

इसके अलावा जो लोग इस पहेली को सुलझाने में सफल नहीं हुए उन्हें कोई दिक्कत नहीं हमने ऊपर एक तस्वीर शेयर की है. जिसमें हमने सही उत्तर भी दिया है. ऐसे में जिन लोगों को सही उत्तर मिल गया है वो यहां मिलान कर लें और जिन्हें अभी तक सही उत्तर नहीं मिला है वो देख लें कि नंबर कहां छिपा है. इसके अलावा जो लोग फेल हो गए हैं उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. अगली बार प्रयास करें, अवश्य सफल होंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App