Monsoon Update: चलेगी खूब तेज आंधी और गिरेंगे ओले, अगले 3 दिन जोरदार बारिश और तूफान की भविष्वाणी!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज (Weather Update) बहुत ही तेजी से बदलता हुआ दिख रहा है। मध्य प्रदेश की बात करें तो अगले 4 दिनों तक मौसम खराब रहने वाला है। मौसम विभाग (Monsoon Forecast) की मानें तो 7 से 11 अप्रैल के दौराम प्रदेश के कई इलाकों में गरज – चमक और तेज हवाओं के साथ ही हल्की बारिश का भी अनुमान जताया गया है।

पूरे उत्तर भारत में इस समय भयंकर गर्मी ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। अभी से ही देश के कई इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक जा पंहुचा है। वहीं, दूसरी तरफ देश के पहाड़ी हिस्सों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला अभी भी जारी है। मौसम विभाग की मानें तो 7 अप्रैल को ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्यप्रदेश में बारिश होने वाली है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना में लू चलने चलने के साथ ही अगले कुछ दिनों में नौ राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी की है।

भारत के पूर्वी हिस्से में बारिश की चेतवानी

आईएमडी के मौसम पूर्वानुमान से यह पता चला है कि अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आने वाले छह दिनों के दौरान गरज और चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

आईएमडी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, झारखंड में 10 अप्रैल तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही तूफान, बिजली और तेज हवाएं चलने की उम्मीद है। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और बिहार में भी सोमवार तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान जताया गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में 12 अप्रैल तक मौसम तूफान रहने की संभावना है।

केरल में पड़ेगी भयंकर गर्मी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को केरल के विभिन्न जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 6 अप्रैल से 10 अप्रैल तक भीषण तापमान रहने की भविष्वाणी की गई है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में फिलहाल मौसम साफ रहने वाला है। इसके साथ ही दिन के तापमान में वृद्धि होने के आसार हैं। 7 अप्रैल को तेज हवाएं चलने की आशंका जताई गई है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App