Kisan News: किसानों के लिए खुशखबरी! सरकार किसानों को दे रही ये लाभ

Avatar photo

By

Sanjay

Kisan News: आज हम आपको पीएम किसान ट्रैक्टर योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं। यह बहुत जरूरी है कि अगर आप किसान हैं तो आपको अपने ट्रैक्टर खरीद पर ध्यान देना चाहिए। कुछ लोग फर्जी वेबसाइट के जरिए धोखाधड़ी कर रहे हैं, जहां दावा किया जा रहा है कि सरकार किसानों को ट्रैक्टर खरीदने पर सब्सिडी दे रही है।

लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं कि ये सच नहीं है. अगर आप पीएम किसान ट्रैक्टर योजना के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आप हमारा आज का आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

पीएम किसान ट्रैक्टर योजना 2024

अभी पीएम किसान ट्रैक्टर योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा चल रहा है. कुछ फर्जी लोगों ने इस योजना के लिए एक वेबसाइट बनाई है. वेबसाइट का कहना है कि सभी किसानों को ट्रैक्टर खरीदने के लिए सरकार की ओर से मदद मिल रही है.

वे इस वेबसाइट को आधिकारिक बता रहे हैं, लेकिन यह सब बिल्कुल गलत और झूठ है। वेबसाइट की कोई सरकारी संबद्धता नहीं है, और यह पूरी तरह से नकली है। इसलिए, अगर किसान ट्रैक्टर खरीदना चाहते हैं, तो उन्हें बहुत सावधानी से काम करना चाहिए, ताकि वे धोखाधड़ी के जाल में न फंसें।

पीएम किसान ट्रैक्टर योजना फर्जी सरकार ने जारी किया मैसेज

सरकार ने एक वेबसाइट की जांच की तो पता चला कि ये वेबसाइट फर्जी है. उन्होंने यह जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की और कहा कि ऐसा कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है। उन्होंने किसानों को आगाह किया कि वे फर्जी वेबसाइटों पर भरोसा न करें और न ही उन्हें पैसा दें। अगर सरकार किसानों को ट्रैक्टर खरीदने में मदद करने जा रही है, तो वे कृषि मंत्रालय की वेबसाइट पर सभी को बताएंगे। फिलहाल ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं है इसलिए किसी भी अफवाह पर यकीन न करें.

फर्जी वेबसाइट की पहचान कैसे करें

सरकारी आधिकारिक वेबसाइट के अंत में gov.in है। इसके अलावा, nic.in को सरकारी आधिकारिक पोर्टल के अंत में रखा गया है। इसके अलावा सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर आपको भारत सरकार का अशोक स्तंभ चिन्ह दिखाया जाता है। डिजिटल इंडिया का लोगो आप आधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App