Katrina Kaif: कैटरीना कैफ की सेहत का राज जानकर आप भी रह जाएंगे दंग, डाले एक नजर

Avatar photo

By

Sanjay

Katrina Kaif: हर लड़की चाहती है कि उसकी त्वचा चमकदार और चमकदार हो। चमकती त्वचा की चाहत को पूरा करने के लिए हम अक्सर कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स, स्किन केयर रिजीम और हेल्दी डाइट अपनाते हैं।

लेकिन फिर भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को देखने के बाद हमारे मन में एक ही ख्याल आता है कि हमारी त्वचा उनकी त्वचा जितनी परफेक्ट क्यों नहीं है।आज हम आपको बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन कैटरीना कैफ के स्किन केयर रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप भी उनकी तरह बेहतर त्वचा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैटरीना कैफ अपनी खूबसूरत त्वचा के लिए क्या रूटीन फॉलो करती हैं।

गुनगुना पानी पियें

कैटरीना कैफ ने एक इवेंट के दौरान अपने स्किन केयर रूटीन के बारे में खुलासा किया, जिसमें उन्होंने बताया कि वह सुबह सबसे पहले दो गिलास गुनगुना पानी पीकर दिन की शुरुआत करती हैं। सुबह गुनगुना पानी पीने से शरीर से विषैले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं। इसलिए सुबह की शुरुआत गुनगुने पानी से करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

बार्ली वॉटर

गुनगुना पानी पीने के बाद कैटरीना एक गिलास जौ का पानी पीती हैं। यह त्वचा के लिए कई तरह से फायदेमंद माना जाता है। इससे त्वचा चमकदार हो जाती है और दाग-धब्बे भी दूर हो जाते हैं। जौ का पानी रोजाना पिया जा सकता है.

चेहरे की मालिश

इसके बाद बारी आती है फेस मसाज की। वह कहती हैं कि कई लोग इसे नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन चेहरे की मालिश से रक्त संचार बेहतर होता है और त्वचा में चमक आती है। चेहरे की मालिश के लिए आप किसी भी चेहरे के तेल का उपयोग कर सकते हैं जो आपके चेहरे के लिए उपयुक्त हो। इसकी दो बूंदें हथेली में लें और उंगलियों की मदद से पूरे चेहरे पर अच्छी तरह मसाज करें।

बर्फ का प्रयोग करें

एक्ट्रेस बताती हैं कि उन्हें सुबह-सुबह चेहरे पर बर्फ लगाना पसंद है यानी चेहरे पर बर्फ रगड़ने से चेहरे की सूजन कम हो जाती है। साथ ही इससे ताजगी भी महसूस होती है. रक्त संचार को बेहतर बनाने के लिए बर्फ भी रगड़ा जा सकता है। इसे आप मेकअप करने से पहले भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

हालाँकि हर किसी की त्वचा का प्रकार और वातावरण अलग-अलग होता है, फिर भी आप इस सरल सौंदर्य दिनचर्या की मदद से अपनी त्वचा की देखभाल में कुछ बदलाव ला सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App