रेलवे में 10वीं, 12वीं पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका! बिना एग्जाम हो रही भर्ती, देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Indian Railway Recruitment 2024. देश में भारतीय रेल यातायात के मामले में सुगम साधन है, जो वही नौकरी के मामले में सबसे ज्यादा भर्तियां पर समय-समय पर चलती रहती है। जिससे आप भी कोई रेलवे में सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो आप के लिए यहां पर सुनहरा मौका मिल रहा है।

Indian Railway Recruitment 2024 में भर्ती पदों की संख्या

खबरों में सामने आए इस भर्ती नोटिफिकेशन में बताया गया हैं कि Indian Railway Recruitment 2024 के तहत, कुल 2800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जनवरी 2024 को शुरू कर दी गई है. इच्छुक और योग्य कैडिडेंट ऑफिशियल वेबसाइट sr. Indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Indian Railway Recruitment 2024 की जरुरी डेट्स

Indian Railway Recruitment 2024 के तहत, कुल 2800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू है, जिससे आप आखिरी तारीख 28 फरवरी 2024 अपने आवेदन को भर सकते हैं।

Indian Railway Recruitment 2024 के लिए योग्यता

अगर कोई कैडिडेंट रेलवे के 2800 पदों पर हो रही भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स होना चाहिए। इसके अलावा मेडिकल लैव तकनीशियन पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास में भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के साथ कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स होना चाहिए।

Indian Railway Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा

रेलवे के 2800 पदों पर आवेदन करने वाले कैडिडेंट की उम्र 15 वर्ष से 24 साल के बीच होनी चाहिए, जिससे OBC उम्मीदवारों को 3 वर्ष और SC, ST वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट देने का प्रावधान किया गया है।

Indian Railway Recruitment 2024 के लिए आवेदन शुल्क

रेलवे के इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी जनरल और ओबीसी कैडिडेंट को 100 रुपए और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला कैडिडेंट के लिए को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

Indian Railway Recruitment 2024 के लिए कैसे करें अप्लाई

अगर आप रेलवे के इस भर्ती के आवेदन करना चाहते हैं, तो आप फिशियल वेबसाइट sr. Indianrailways.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App