टीम को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज के बीच स्टार खिलाड़ी चोट के कारण हुआ बाहर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे टेस्ट मैच के बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण खबर है कि एक प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गया है।

न्यूज़ीलैंड की क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ी डेरिल मिचेल को लगातार पैर की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से बाहर कर दिया गया है। इस झटके के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। 53.46 के टेस्ट बल्लेबाजी औसत के साथ अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले डेरिल मिचेल कई महीनों से इस चोट से जूझ रहे हैं।

डेरिल मिचेल की अनुपस्थिति से न्यूजीलैंड लाइनअप में एक खालीपन आ गया है, जिससे उनके रिप्लेसमेंट के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं। जबकि विल यंग एक संभावित रिप्लेसमेंट के रूप में तैयार है, टीम मैनेजमेंट ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सेंटनर जैसे खिलाड़ियों को समायोजित करने के लिए टीम में फेरबदल करने पर विचार कर सकता है, संभवतः एक और तेज गेंदबाज के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का दरवाजा खोल सकता है।

डेरिल मिचेल की अनुपस्थिति के बावजूद, न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दबदबा दिखाया। उन्होंने अपनी पहली पारी में 511 रनों का मजबूत स्कोर बनाया, उसके बाद शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को मात्र 162 रनों पर रोक दिया। अच्छी बढ़त के साथ न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 179 रन पर घोषित कर दी। जवाब में, दक्षिण अफ्रीका संघर्ष करते हुए अपनी अंतिम पारी में केवल 247 रन ही बना सका, जिसके परिणामस्वरूप न्यूजीलैंड ने 281 रनों के अंतर से व्यापक जीत हासिल की।

जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ेगी, न्यूजीलैंड का लक्ष्य डेरिल मिचेल की अनुपस्थिति के बावजूद अपनी लय बरकरार रखना होगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका आगामी मैचों में फिर से संगठित होकर मजबूत चुनौती पेश करना चाहेगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App