Lifestyle: अखबार को फ्रिज में रखने से होता है ये बड़ा फायदा, चमक जाएगी आपकी किस्मत

Avatar photo

By

Sanjay

Lifestyle: पुराने अखबार को हम बेकार समझकर कबाड़ी वाले को बेच देते हैं, जबकि यह हमारे कई काम आ सकता है। आज हम आपको अखबार को फ्रिज में रखने के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं। वैसे तो लोग घर और किचन को साफ करने के लिए महंगे क्लीनर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप अखबार से फ्रिज से आने वाली बदबू को कैसे रोक सकते हैं।  

अख़बार से आने वाली गंध को कैसे रोकें?

अगर आपके फ्रिज से बदबू आ रही है तो एक अखबार की गेंद बनाकर उसे पानी में भिगोकर पानी निचोड़ लें और फिर उसे फ्रिज में रख दें। इस हैक की मदद से आप फ्रिज से आने वाली बदबू को खत्म कर सकते हैं।

किचन की टाइल्स को ऐसे करें साफ

रसोई की टाइलें साफ करने के लिए केवल महंगे दाग हटाने वाले क्लीनर पर निर्भर न रहें। पानी, सिरका और बेकिंग सोडा का मिश्रण अद्भुत काम करता है। टाइल्स को साफ करने के लिए, बस घोल को मिलाएं, फिर इसे टाइल्स पर स्प्रे करें। एक मिनट तक छोड़ने के बाद इसे कपड़े से पोंछ लें।

दूसरी सबसे अच्छी विधि ब्लीचिंग पाउडर है। बस एक छोटी बाल्टी गुनगुने पानी में दो बड़े चम्मच ब्लीचिंग पाउडर मिलाएं। इसे एक घंटे के लिए टाइल्स पर लगा रहने दें, फिर अच्छी तरह धो लें। इससे आपकी टाइल्स एक बार में ही साफ हो जाएंगी.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join