Helth Tips: 7 दिन में एक बार करें ये काम, जिंदगी भर नहीं होंगे काले बाल, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Sanjay

Helth Tips:सफेद या सफेद बाल आज के समय की एक ऐसी समस्या है जिससे हम सभी परेशान हैं। पहले सफेद बालों को उम्र से जोड़कर देखा जाता था। सफ़ेद बालों को उम्र बढ़ने का एक स्वाभाविक हिस्सा माना जाता था।

लेकिन आज के समय में कम उम्र में ही बाल सफेद होने लगे हैं। दरअसल, हममें से ज्यादातर लोग अपने सफेद बालों को काला करने के लिए डाई और मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ये चीजें आपके सफेद बालों को कुछ समय के लिए छिपा सकती हैं।

कुछ दिनों के बाद आपके बाल फिर से सफेद दिखने लगते हैं। अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं और अपने बालों का प्राकृतिक रंग बरकरार रखना चाहते हैं।

यानी बिना किसी केमिकल के अपने सफेद बालों को काला करना चाहते हैं तो किचन में मौजूद कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कॉफी का इस्तेमाल कैसे करें।

कॉफी रसोई में मौजूद एक ऐसी सामग्री है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर हम सभी अपनी सुबह की शुरुआत करने के लिए करते हैं। क्योंकि कॉफी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद मानी जाती है।

लेकिन कॉफी सेहत के अलावा त्वचा और बालों के लिए भी अच्छी मानी जाती है। आपको बता दें कि कॉफी में राइबोफ्लेविन (विटामिन बी 2), नियासिन (विटामिन बी 3), मैग्नीशियम, पोटेशियम, विभिन्न फेनोलिक यौगिक और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं।

कॉफी का उपयोग कैसे करें

सफेद बालों को काला करने के लिए कॉफी एक प्राकृतिक उपाय है। कॉफ़ी का एक तेज़ पेय तैयार करें और इसे ठंडा होने दें। फिर, कॉफी को अपने बालों पर डालें और इसे कुछ मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद ठंडे पानी से धो लें. ऐसा आप हफ्ते में एक बार कर सकते हैं. इससे बाल काले और मजबूत हो सकते हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App