Health Tips: अगर आपकी आंखों की रोशनी लगातार कम हो रही है तो इस हरे पाउडर का ऐसे करें सेवन

Avatar photo

By

Sanjay

Health Tips: आज हमारा जीवन डिजिटल उपकरणों के अत्यधिक उपयोग पर निर्भर हो गया है। इससे हमारा काम आसान हो जाता है. लेकिन इसमें समस्या यह है कि आंखें कमजोर होती हैं। दरअसल, डिजिटल उपकरणों के ज्यादा इस्तेमाल और ज्यादा रोशनी के संपर्क में रहने से आंखों पर दबाव पड़ता है।

जिसके कारण आंखों की रोशनी (Eye Health) बहुत कमजोर होती जा रही है. इसके अलावा हमारा खान-पान भी एक कारण है। दरअसल, जिस तरह हमें अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पोषण से भरपूर चीजों को अपने आहार में शामिल करने की जरूरत होती है, उसी तरह पोषण से भरपूर चीजें भी हमारी आंखों को स्वस्थ रखने में मददगार होती हैं

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अगर आप भी कमजोर आंखों की समस्या से परेशान हैं और अपनी आंखों को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आप मोरिंगा पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। मोरिंगा के पौधे के कई नाम हैं जैसे चमत्कारी पेड़, बेन ऑयल ट्री, ड्रमस्टिक ट्री आदि।

मोरिंगा को औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है. आपको बता दें कि मोरिंगा एंटीऑक्सीडेंट, कैल्शियम और मैग्नीशियम से भरपूर होता है जो आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार है। मोरिंगा (मोरिंगा फॉर आई केयर) रेटिनल वाहिकाओं के फैलाव, केशिका झिल्ली के मोटे होने और रेटिनल डिटेचमेंट को रोक सकता है।

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आप मोरिंगा का इस्तेमाल कर सकते हैं। मोरिंगा का स्वाद काफी कड़वा होता है, इसमें हल्की कड़वाहट और घास जैसा स्वाद होता है। इसलिए अगर आप इसे ऐसे इस्तेमाल नहीं कर सकते तो आप इसमें शहद और नींबू का रस भी मिला सकते हैं. मोरिंगा पाउडर को पानी में मिलाकर पीने से आंखों की रोशनी बेहतर होने के साथ-साथ शरीर को कई अन्य फायदे भी मिल सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App