Samsung के लिए सिरदर्द बना Apple! मार्केट में लाएगा फोल्डेबल फोन और आईपैड, जानें खासियत और लॉन्चिंग डेट

Avatar photo

By

Jyoti Kumari


नई दिल्ली: Foldable iPhone: टेक मार्केट में ऐपल के स्मार्टफोंस को खूब पसंद किया जाता हैं। अगर आप एक आइफोन यूजर्स हैं तो आपके लिए कंपनी अब एक फोल्डेबल आईफोन और आईपैड लेकर आने वाली है। ये जानकर आपको थोड़ा शॉक जरूर लग रहा होगा लेकिन सच्चाई यही है। इस फोल्डेबल फोन के आने की खबर से सैमसंग के होश उड़े हुए है।

ऐसा इसलिए क्योंकि फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग ही एक अकेला ब्रांड था। जिसके फोल्डेबल स्मार्टफोन की काफी डिमांड है। हालांकि इसके अलावा ओप्पो और वनप्लस जैसी कंपनियों ने भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। लेकिन इससे सैमसंग पर कोई असर नहीं पड़ा था, पर अब ऐपल के फोल्डेबल फोन और आईपैड लाने जा रहा हैं, इससे मार्केट में हलचल मची हुई है।

2027 तक होगा मार्केट में पेश 

वैसे तो ऐपल की तरफ से फोल्डेबल आईफोन और आईपैड को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल एन्नाउंसमेंट नहीं किया गया है। लेकिन लीक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐपल के फोल्डेबल आईफोन और आईपैड पर कंपनी ने अपना काम करना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट के दावों की मानें, तो फोल्डेबल आईफोन और आईपैड आने वाले साल 2026 या 2027 तक में लॉन्च हो सकते है।

बुक स्टाइल में होगा डिजाइन

MacRumors ने फोल्डेबल फोन को लेकर संकेत दिया है कि ऐपल 7 से 8 इंच की स्क्रीन साइज वाले फोल्डेबल डिवाइस को लॉन्च कर सकता है। वहीं इस फोन की सीधी टक्कर 6.7 इंच स्क्रीन साइज वाले सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 5 से की जा रही है। एक्सपर्ट की मानें, तो ऐपल की ओर से बुक स्टाइल वाले डिजाइन में आईफोन और आईपैड को लॉन्च किया जा सकता है।

सैमसंग और एलजी की मिलेगी डिस्प्ले

लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल एक OLED स्क्रीन वाला आईपैड मिनी बना रहा है। ऐपल के फोल्डेबल आईफोन और आईपैड में सैमसंग और एलजी की डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐपल में 7 इंच और 8 इंच का स्क्रीन दिया जाएगा।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App