Mutual Funds : तगड़ी कमाई का मौका, 1 साल में जबरदस्त रिटर्न देने वाले Top 5 Mutual Funds 

By

Yogesh Yadav

Top 5 Mutual Funds : म्यूचुअल फंड्स आज के दौर में लोगों का पसंदीदा Investment Option बन गया है। म्यूचुअल फंड्स ने पिछले कुछ सालों में जबरदस्त रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है जिसके चलते लगातार लोग म्यूचुअल फंड्स की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। म्यूचुअल फंड्स में आप मात्र 500 रुपए से SIP के जरिए अपने निवेश की शुरुआत कर सकते हो। 

ऐसे में अगर आप भी म्यूचुअल फंड्स में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हो तो आज हम आपको टॉप 5 म्यूचुअल फंड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बीते 1 साल में जोरदार रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है। इन फंड्स का बीते 1 साल का रिटर्न 40% से अधिक रहा है। आइए इन फंड्स के बारे में जानते है।

Top 5 Mutual Funds : 1 साल में दिया दमदार रिटर्न

  1. इस लिस्ट में पहला म्यूचुअल फंड है पराग पारिख फ्लेक्सी कैप डायरेक्ट ग्रोथ फंड जिसके द्वारा निवेशकों को बीते 1 साल में 43.40% का रिटर्न प्राप्त हुआ है।
  1. इस सूची में दूसरे नंबर पर है निप्पोन इंडिया लार्ज कैप फंड जिसका बीते 1 साल का रिटर्न 36.69% रहा है।
  1. तीसरे स्थान पर है क्वांट स्मॉल कैप फंड जिसका पिछले 1 सालों का रिटर्न 55 फीसदी रहा है।
  1. एचडीएफसी मिड कैप ऑपर्च्युनिटीज फंड द्वारा बीते 1 साल में 54.59% का रिटर्न दिया गया है।
  1. आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल मल्टीकैप फंड इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर है जिसने 1 साल में 49.32% फीसदी का रिटर्न दिया है।

मिलेगा औसतन 12% रिटर्न

SIP के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करके काफी अच्छा फंड आप अपने फ्यूचर के लिए इक्कठा कर सकते हो। एसआईपी एक ऐसा तरीका है जिसके माध्यम से आप छोटी राशि से निवेश की शुरुआत करके बड़ा फंड तैयार कर सकते हो। आपको शायद यकीन न हो लेकिन मात्र 500 रुपए से आप SIP शुरू कर सकते हो। लॉन्ग टर्म में मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार आप औसतन 12% रिटर्न प्राप्त कर सकते हो।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App