Top Bank FD Rates: 1 साल की FD पर मिल रहा ताबड़तोड़ रिटर्न, निवेश पर हो जाएंगे मालामाल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली 1 year FD Returns: अगर आप अपनी जमा रकम को निवेश करके एक फिक्स अवधि के लिए गारंटीड इनकम प्राप्त करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। आपको बता दें इंडियन ग्राहक अभी भी जमा रकम को सेफ रखने के लिए एफडी में निवेश करते हैं।

आपको बता दें एफडी में निवेश करने के बाद आपको एक फिक्स अवधि के बाद गारंटी के साथ मे इनकम प्राप्त होती है। वहीं देश के काफी सारे बैंक हैं जो कि एफडी करने पर अपने ग्राहकों को मैक्जिमम 7.75 फीसदी तक का ब्याज पेश करते हैं ऐसी ही कुछ बैंकों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

डीसीबी बैंक

अगर आप 1 साल के लिए अपने पैसों को एफजी में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो डीसीबी बैंक आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। डीसीबी बैंक अपने ग्राहकों को 1 साल की एफडी कराने पर 7.25 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है। वहीं बैंक इसी अवधइ के लिए अपने सीनियर सिटीजन लोगों को 7.75 फीसदी का ब्याज पेश कर रहे हैं।

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक फिक्स डिपॉजिट कराने वाले ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक अपने साधारण ग्राहकों को 1 साल की फिक्स डिपॉजिट करने पर 7.25 फीसदी का ब्याज दे रहा है। दूसरी तरफ बैंक इसी अवधि के लिए एफडी पर अपने बुजुर्ग ग्राहकों को 7.75 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है।

केनरा बैंक

वहीं केनरा बैंक में अपनी जमा पूंजी को निवेश करने पर ग्राहकों को बंपर रिटर्न दिया जाता है। केनरा बैंक अपने साधारण ग्राहकों को 1 साल की एफडी करने पर 7 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। दूसरी तरफ बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी टेन्योर के लिए 7.70 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App