मौका चूके नहीं! इन तीन बैंकों ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज, अब होगी 9.25% दर से जबरदस्त कमाई

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Small finance banks increased FD rates. आज के मौजूदा समय में लोग निवेश के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे-ऐसे निवेश के लिए स्क्रीम को सर्च करते रहते हैं। जिसमें अच्छा खासा रिटर्न मिले। अगर आप भी आम चलन वाली निवेश के खास तरीकों में से एक फिक्स्ड डिपॉजिट में पैसा लगाना चाहते हैं। जिसमें बंपर कमाई का मौका भी मिले तो आपके लिए यह स्मॉल फाइनेंस बैंक बेहतर मौका दे रही है।

हाल ही में सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक,  जैसी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने ब्याज दरों पर बढ़ोतरी की है। जिससे ग्राहकों को यह फायदा मिलने लगा है। ऐसे में यहां पर नए एफडी रेट जान कर निवेश के बारे में सोच सकते हैं।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रहा 9.25% ब्याज दर

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने ग्राहकों को नए एफडी ब्याज दर का लाभ दे रही है, जिससे बैंक 4 प्रतिशत से लेकर 9.01 प्रतिशत का ब्याज निवेशकों मिल रहा है, तो वही वरिष्ठ नागरिकों को 4.40 प्रतिशत से लेकर 9.25 प्रतिशत का ब्याज निवेशकों को मिल रहा है। बैंक में सबसे ज्यादा ब्याज 9.25 प्रतिशत की एफडी पर दिया जा रहा है।

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रहा 9.20% तक ब्याज

एफडी पर कमाई का खास मौका शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रही है, बैंक ने 2 मार्च को एफडी की ब्याज दर में अपडेट कर लाभ देना शुरु कर दिया है। जिससे यहां पर बैंक के एफडी पर सामान्य निवेशकों को 3.50 प्रतिशत से लेकर 8.70 प्रतिशत तक का ब्याज मिल रहा है।

अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं, तो यहां पर 4 प्रतिशत से लेकर 9.20 प्रतिशत तक ब्याज बैंक मिल रहा है। आप को बता दें कि बैंक में सबसे ज्यादा ब्याज 12 महीने से लेकर 18 महीने की एफडी पर मिल रहा है।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रहा 8.5% ब्याज दर

देश में उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक भी कमाई के लिए जबरदस्त मौका दे रही है, जिससे यहां पर सामान्य निवेशकों को 3.75 प्रतिशत से लेकर 8.50 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है, बैंक 15 महीने की एफडी 8.5 प्रतिशत का ब्याज दे रही है।

अगर कोई वरिष्ठ नागरिक हैं  तो अवधि की एफडी पर अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत का ब्याज से कमाई होगी। जिससे 1 साल की एफडी पर 8.25 प्रतिशत, 990 दिन की एफडी पर 7.75 प्रतिशत और 5 साल की एफडी पर 6.50 प्रतिशत का ब्याज  मिल रहा है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App