Business Loan: अब आप भी घर बैठे ले सकते हैं सरकार से 15 लाख का लोन, जानें कैसे

Avatar photo

By

Sanjay

Business Loan: अगर आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं लेकिन आपके पास उतने पैसे नहीं हैं तो बिल्कुल भी चिंता न करें। आज हम आपके लिए एक ऐसी योजना की जानकारी लेकर आए हैं जिसमें आपको बिजनेस लोन मिल रहा है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि केंद्र सरकार द्वारा कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं।

आज हम केंद्र सरकार की एक ऐसी योजना के बारे में बात कर रहे हैं जिसमें आपको बिजनेस के लिए लोन दिया जाता है। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने इस योजना की शुरुआत की है. शुरू हो चुका है जिसमें आपको 15 लाख रुपये का बिजनेस लोन मिल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम सूरज पोर्टल लॉन्च किया है, जिसके जरिए केंद्र सरकार इस पोर्टल पर कई योजनाएं चला रही है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

सरकार इसके जरिए कई तरह की योजनाओं का लाभ देगी. सरकार इस पीएम सूरज पोर्टल के माध्यम से व्यवसाय के लिए 15 लाख रुपये तक का ऋण प्रदान कर रही है। ऐसे में इस योजना का लाभ उठाकर वे लोग अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं जो धन की कमी के कारण व्यवसाय शुरू नहीं कर पा रहे थे। इस योजना की खास बात यह है कि पहले की तरह आपको लोन के लिए बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. आप घर बैठे इस पोर्टल के माध्यम से आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

ऐसे करें लोन के लिए आवेदन

  • इस योजना के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको पोर्टल (पीएम सूरज पोर्टल) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको क्लिक हियर फॉर न्यू रजिस्ट्रेशन के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब यहां आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म ध्यानपूर्वक भरना होगा।
  • आपको मांगी गई जानकारी भरकर स्कैन किया हुआ दस्तावेज़ अपलोड करना होगा।
  • इसके बाद आपको ‘सबमिट’ के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको लॉगइन डिटेल्स मिल जाएंगी।
  • विवरण की मदद से आप आवेदन को ट्रैक कर पाएंगे।
Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App