Business Idea : मात्र ₹20000 की लागत से शुरू करें देसी बर्गर का बिजनेस, हर महीने होगी ₹30000 कमाई

By

Yogesh Yadav

Small Business Idea in Hindi : कम लागत में कोई धांसू सा बिजनेस शुरू करने के बारे मे सोच रहे हो तो आप बिलकुल सही आर्टिकल को इस समय पढ़ रहे हो। क्योंकि एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं जिसे आप एक छोटी सी रेडी/स्टाल लगाकर शुरू कर सकते हो और काफी अच्छी कमाई कर सकते हो।

हम बात कर रहें हैं देसी बर्गर बिजनेस के बारे में जिसे लोग बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं। भीड़ भाड़ वाले इलाके जैसे कि स्कूल, कॉलेज, बस स्टैंड रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर देशी बर्गर काफी ज्यादा बिकते है। आगे हमने आपको बताया है कि इस बिजनेस को कैसे आप शुरू कर सकते और इसे शुरू करने में आपकी कितनी लागत आयेगी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

मात्र ₹20000 की लागत से शुरू हो जाएगा देसी बर्गर का बिजनेस 

इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे शुरू करने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नही पड़ेगी। बल्कि मात्र 20000 की लागत के साथ यह बिजनेस आसानी से शुरू किया जा सकता है। आपको यह बिजनेस शुरू करने के लिए भट्टी और सिलेंडर, बड़ा तवा, गोल ब्रेड और अन्य कच्चे माल की जरूरत होगी ताकि बर्गर बना सको।

हर महीने होगी ₹30000 कमाई

आज की डेट में काफी सारे लोग देशी बर्गर बनाने का बिजनेस कर रहे और आप शायद यकीन न करो लेकिन महीने के 30 से 50 हजार रुपए कमा रहे है। मान लीजिए आपकी कमाई 30 हजार प्रतिमाह और उसमे से 10 रुपए का खर्चा बर्गर बनाने के लिए होता है तो बचा हुआ 20 हजार रुपए आपका पूरा प्रॉफिट होगा। 

बाजार में देशी बर्गर 20 रुपए की सामान्य कीमत पर बिकता है। ऐसे में यदि आप रोजाना 30 से 40 बर्गर बेचने में सफल हो जाते हो तो रोज की कमाई आपकी 600 से 800 रुपए होगी। यानी की शुरुआत से ही आप 25000 रुपए से ज्यादा की कमाई कर सकते हो। इस प्रकार जैसे ही आपका बिजनेस ग्रो करेगा तो आपकी कमाई भी बढ़ती जायेगी।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App