Credit Card: महिलाओं के लिए आया खास क्रेडिट कार्ड, घर बैठे मिलेंगे काफी सारे फायदे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Divaa Credit Card Benefits: बैंकों के द्वारा अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए काफी सारी नई सुविधाएं शुरु की जाती है। जिससे लोगों को काफी सारे लाभ मिलते हैं। ऐसे में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने सिर्फ महिला ग्राहकों के लिए एक क्रेडिट कार्ड डिवा पेश किया है। चलिए इसकी पात्रता मानदंड़, सुविधआएं, लाभ और इस कार्ड के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं। सब कुछ जानते हैं।

दिवा क्रेडिट कार्ड के लिए पात्रता

दिवा क्रेडिट कार्ड सिर्फ महिला ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। कार्ड के लिए पात्रता तय की गई है। अगर कोई आवेदक एक सैलरीड है। तो उसकी आयु 18 साल से 65 साल के बीच में होनी चाहिए। अगर आवेदक महिला एक पेशेवर बिजनेसवुमैन है तो उसकी आयु 18 साल से 70 साल के बीच में होनी चाहिए।

इसके साथ में मिनिमम आयु 2.5 लाख रुपये सालाना होनी चाहिए। सैलरीड शख्स को नई सैलरी स्लीप के साथ में अपना फॉर्म 17 ITR जमा करना होगा। बिजनेसवुमन को 2 साल का ITR जमा करना होगा।

ऐड ऑन कार्ड भी सिर्फ महिलाओं के लिए जारी किया जाएगा। ऐड ऑन कार्डधारक की आयु 18 साल और उससे ज्यादा की होनी चाहिए। अगर आवेदक के पास कोई इनकम सर्टिफिकेट नहीं है तो उस पर ग्रहणाधिकार करके एफडी की सेफ्टी पर कार्ड को जारी किया जा सकता है।

कार्ड में होने वाले फायदे

दिवा क्रेडिट कार्ड अच्छी सुविधाओं और लाभों के भरपूर हैं। बैंक ने सिर्फ महिलाओं के लिए कई ऑफर देने के लिए काफी सारी कंपनियों के साथ में हाथ मिलाया है। इसके साथ में myntra, flipkart, big basket, Lakme salon, nykaa, ixigo, book my show, urban clap जैसे ब्रांड में डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा कार्ड में 499 रुपये का सालाना खर्च आता है। जिसमें आपको 30 हजार रुपये तक की लिमिट दी जाती है।

आप कैसे कर सकते हैं आवेदन

दिवा क्रेडिट कार्ड एक अच्छा एंट्री लेवल क्रेडिट कार्ड है। अगर आप क्रेडिट कार्ड के मामले में नए हैं और पहली बार क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आप इस कार्ड का चुनाव कर सकते हैं। बहराल यदि आप प्रीमियम या सुपर प्रीमियम क्रेडिट कार्ड की खोज में हैं तो दिवा क्रेडिट कार्ड आपकी जरुरतों को पूरा नहीं कर पाएंगे और आपको दूसरे कार्डों पर विचार करना पड़ सकता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App