IPL 2024: चौका जड़ते ही एमएस धोनी रच देंगे इतिहास, सुरेश रैना के बाद CSK के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे दूसरे बल्लेबाज

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आगामी आईपीएल 2024 मैच में सभी की निगाहें एमएस धोनी पर होंगी, जो इतिहास रचने की कगार पर हैं। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए यह एक विशेष क्लब में शामिल होने का बड़ा मौका होने वाला है, यह उपलब्धि पहले केवल सुरेश रैना ने हासिल की थी।

2008 से चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी धोनी ने फ्रेंचाइजी के लिए 249 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 4996 रन बनाए हैं। केवल 4 और रनों की आवश्यकता के साथ, वह सीएसके के लिए 5000 रन का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार हैं, यह माइलस्टोन इससे पहले केवल रैना ने हासिल किया था, जिन्होंने टीम के लिए 5529 रन बनाए हैं।

सीएसके के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट इस प्रकार है:

सुरेश रैना- 5529 रन
एमएस धोनी – 4996 रन
फाफ डु प्लेसिस- 2932 रन
माइकल हसी- 2213 रन
मुरली विजय- 2205 रन
धोनी के समग्र आईपीएल आँकड़े लगातार उत्कृष्टता की तस्वीर पेश करते हैं, जिसमें उन्होंने 255 मैचों में 39.09 की प्रभावशाली औसत से 5121 रन बनाए हैं। उनके खाते में 24 अर्धशतक शामिल हैं, जो उनकी बल्लेबाजी कौशल और कठिन परिस्थितियों में विश्वसनीयता का प्रमाण है।

उनकी व्यक्तिगत उपलब्धियों के अलावा, आईपीएल में धोनी की विरासत उनके बेहतरीन नेतृत्व से भी परिभाषित होती है। उनकी कप्तानी में, चेन्नई सुपर किंग्स ने प्रभावशाली तरीके से पांच बार आईपीएल खिताब जीता, जिससे उनकी अद्भुत सामरिक कौशल और उनकी टीम को सफलता के लिए प्रेरित करने की क्षमता का प्रदर्शन हुआ।

जैसे ही धोनी आगामी मैच में मैदान पर उतरेंगे, फैंस बेसब्री से इतिहास खुलने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि वह अपने पहले से ही शानदार आईपीएल करियर में एक और शानदार उपलब्धि जोड़ रहे हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App