नई दिल्लीः शादी-ब्याह का सीजन एक बार फिर शुरू हो गया है, जिसमें भारतीय सर्राफा बाजारों में भी लोगों की अब खूब भीड़ देखने को मिल रही है। अगर आपके परिवार में भी किसी का ब्याह है तो फिर अब सोना खरीदारी का सुनहरा मौका चल रहा है, जिसे आप बहुत सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं। सोना इन दिनों अपने हाई लेवल रेट से करीब 5,700 रुपये सस्ते में बिक रहा है, इतना ही नहीं चांदी के दाम भी नीचे गिरते जा रहे हैं। इसलिए आप खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं, क्योंकि जानकारों के मुताबिक आने वाले दिनों में सोना महंगा हो सकता है।

वैश्विक बाजार में तेजी के बाद घरेलू मार्केट में भी आज सोने ने छलांग लगाई। एमसीएक्स एक्सचेंज पर शुरुआती कारोबार में 5 दिसंबर 2022 की डिलीवरी वाला सोना 0.17 प्रतिशत या 89 रुपये की गिरावट के साथ 52,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया गया। सोने की वैश्विक वायदा और हाजिर दोनों दामों में आज गिरावट दर्ज की गई है।

  • जानिए चांदी के रेट

घरेलू वायदा बाजार में चांदी का भाव काफी नीचे चला गया। एमसीएक्स पर 5 दिसंबर 2022 की डिलीवरी वाली चांदी बुधवार सुबह 0.04 फीसदी या 26 रुपये की बेहद मामूली दर्ज की गई। इसके साथ 60,960 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड करती दिखाई दी।

  • फटाफट ऐसे जानें सोने की कीमत

अगर आप सोना-चांदी खरीदे की सोच रहे हैं तो फिर रेट जानने का हम एक नया तरीका बताने जा रहे हैं। तरीका ऐसा कि आप अपने शहर का फटाफट रेट जान सकते हैं। आप आराम से घर बैठे ही रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए ibja की ओर से नंबर जारी कर दिया गया है। आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं, जिसपर कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए ताजा दाम की जानकारी प्राप्त हो जाएगी। आप भारतीय मार्केट में बहुत सस्ते में सोना खरीदकर पैसों की बचत कर सकते हैं।


Latest News