सीनियर सिटीजन की आ गई मौज! यहां लगाएं 1 लाख और इतने दिन में ब्याज के ही बन जाएगें 26000 रुपये

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Senior Citizen FD. अगर आप अपने नौकरी से रिटायरमेंट ले चुकें और सीनियर सिटीजन है, तो आपके लिए जरूरी हो जाता है, कि बुढ़ापे में अच्छी खासी इनकम के लिए निवेश करना जरूरी है। बैंक आम नागरिकों के मुकाबले सीनियर सिटीजन को एफडी बंपर ब्याज दे रही है।

दरअसल हम यहां पर आप के लिए कुछ ऐसी बैंक के बारे में जानकारी दे रहे है, जिससे को एफडी पर बंपर ब्याजदर दिया जा रहा है। अगर आप ने 1 लाख रुपए निवेश किया हैं, पूरे ब्याज के 26 हजार रुपए बन जाएगें। हम ने यहां पर बैंक के 3 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के बारे में बताया है।

एक्सिस बैंक 7.60 प्रतिशत

प्राईवेट बैंक में सबसे बड़ी बैंक एक्सिस बैंक ग्राहकों के लिए कई तरह से फिक्स्ड डिपॉजिट संचालित कर रहा है, जिससे सीनियर सिटीजन को तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 7.60% की दर से ब्याज दे रहा है। अगर कोई यहां पर 1 लाख रुपये रकम तीन साल फिक्स्ड डिपॉजिट में लगाता हैं, तो ये आप का फंड 1.25 लाख रुपये हो जाएगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा 7.75 प्रतिशत

तो वही पब्लिक सेक्टर बैंकों में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) सीनियर सिटीजन को 7.75 प्रतिशत की दर ब्याज दे रहा है। अभी निवेश की गई 1 लाख रुपये की रकम 3 साल के बाद में 1.26 लाख रुपये आप के बैंक खाते में हो जाएगी।

बैंक ऑफ इंडिया 7 प्रतिशत

बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को 3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 प्रतिशत की दर से ब्याज दर से कमाई करवा रही है, अगर कोई यहां पर बैंक के एफडी 1 लाख रुपये करता हैं, तो ये रकम तीन साल में बढ़कर 1.23 लाख रुपये हो जाएगी।

इंडियन बैंक 6.75 प्रतिशत

वही इंडियन बैंक सीनियर सिटीजन को तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.75 प्रतिशत ब्याज ऑ दे रहा है। अभी निवेश की गई 1 लाख रुपये की रकम तीन साल में बढ़कर 1.22 लाख रुपये हो जाएगी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App