मात्र 500 रुपये की सेविंग कर यहां लगाएं पैसा, कई बेनिफिट्स के साथ मिलेंगे 1 करोड़ रुपये!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LIC Policy: अगर आप थोड़ा-छोड़ा पैसा बचाकर मोटा पैसा जमा करना चाहते हैं तो एलआईसी आपके लिए शानदार ऑप्शन साबित हो सकता है। एलआईसी के द्वारा स्मॉल सेविंग के हिसाब से प्लान को पेश किया जाता है और आप इसके हिसाब से पैसा बचा भी सकते हैं।

बहराल यदि आप मंथली ज्यादा निवेश कर सकते हैं तो एलआईसी में आपके लिए एक शानदार प्लान है इसके साथ में इसमें रिटर्न भी अच्छा खासा मिलता है। इसमें आपकी तरफ से जमा किए गए पैसों से अच्छा खासा रिटर्न मिलता है।

आपको बता दें एलआईसी के करोड़पति जीवन लाभ में आपको एक करोड़ तक का रिटर्न प्राप्त होता है। ये पॉलिसी करोड़पति बनाने के हिसाब से डिजाइन की गई है औ इसमें एक करोड़ रुपये का रिटर्न मिलता है।

इसकी खास बात ये है कि एलआईकी के इस प्लान में आपकी तरफ से जमा करने लाली रकम काफी कम होती है और लाभ भी काफी होता है। संभावित रूप से स्कीम में 70 लाख रुपये तक का ब्याज प्राप्त होता है।

कितना करना होता निवेश

अगर इस पॉलिसी में जमा होने वाली रकम की बात करें तो इसमें आपको तकरीबन 15 हजार रुपये मंथली यानि कि रोजाना 500 रुपये जमा करने होते हैं। अगर आप इसमें करीब 15,000 रुपये मंथली जमा करते हैं तो आपको 16 साल तक इसमें निवेश करना होता है।

ऐसे में एलआईसी में 16 सालों तक 29 लाख से ज्यादा का निवेश करना होता है। यानि कि आप सिर्फ तकरीबन 30 लाख रुपये का निवेश करते हैं इसके बाद रिटर्न के तौर पर 1 करोड़ रुपये प्राप्त होते हैं।

कैसे काम करती है पॉलिसी

एलआईसी की ये पॉलिसी 25 सालों की है। लेकिन इसमें सिर्फ 16 सालों तक ही निवेश करना होता है। आप विचार बना रहें होंगे कि 25 साल की पॉलिसी में 16 साल ही भुगतान करना होता है। ऐसे में कहा जाता है कि बाकी के 9 सालों तक एलआईसी खुद ही किस्तों का पेमेंट करता है। यानि कि 16 साल पैसे जमा करने के बाद आपको 9 सालों तक मैच्योरिटी का इंतजार करना होता है।

मिलते हैं कई सारे लाभ

एलआईसी की इस पॉलिसी को लेने के बाद पॉलिसी की रकम के साथ ही आपके परिवार को 40 रुपये का इंश्योरेंस और 80 लाख तक का एक्सीडेंटल कवर मिलता है। अगर किसी वजह से कोई घटना हो जाती है तो आपके परिवार को 80 लाख रुपये का लाभ मिलताा है।

इसके साथ में ही ये इंश्योरेंस आपका हर साल बढ़ता जाता है। एलआईसी की इस पॉलिसी की काफी चर्चा हो रही है और यदि अपनी सैलरी से इतनी रकम बची होती है तो ये आपके लिए सबसे अच्छी पॉलिसी मानी जाती है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App