PNB ATM: क्या आपको पता है पंजाब नेशनल के ATM से आप कितने पैसे निकाल सकते हैं

Avatar photo

By

Govind

PNB ATM: डिजिटल बैंकिंग के जमाने में ज्यादातर काम ऑनलाइन ही होते हैं। हालाँकि, विभिन्न आवश्यकताओं के लिए नकदी की आवश्यकता होती है।

ऐसे में एटीएम से पैसे निकालने पड़ रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप एक एटीएम मशीन से एक दिन में कितने पैसे निकाल सकते हैं?

इसे लेकर अलग-अलग बैंकों/कार्डों के अलग-अलग नियम हैं। यहां हम आपको देश के कुछ टॉप बैंकों के रोजाना कैश निकासी के नियम बता रहे हैं।

नकद निकासी और खरीदारी लेनदेन के लिए आपके RuPay कार्ड की सीमा बैंक पर निर्भर करती है। इसके अतिरिक्त, बैंक एटीएम और पीओएस मशीन लेनदेन के लिए दैनिक सीमा भी लगाते हैं और यह कार्ड के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकता है। RuPay डेबिट कार्ड की वार्षिक सदस्यता शुल्क बैंकों पर निर्भर करती है।

RuPay डेबिट कार्ड निम्नलिखित वेरिएंट में उपलब्ध है-

आइए बैंकों की वेबसाइटों के अनुसार कार्ड की दैनिक नकदी और लेनदेन पर एक नजर डालें।

एसबीआई रुपे कार्ड सीमा

घरेलू एटीएम पर एसबीआई की न्यूनतम लेनदेन सीमा 100 रुपये और अधिकतम लेनदेन सीमा 40,000 रुपये है। रोजाना ऑनलाइन लेनदेन की अधिकतम सीमा 75 हजार रुपये है.

एचडीएफसी बैंक रुपे प्रीमियम सीमा

घरेलू एटीएम से निकासी की दैनिक सीमा 25,000 रुपये तय की गई है। दैनिक घरेलू खरीदारी की सीमा 2.75 लाख रुपये है.

एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड पर प्रति दिन 2,000 रुपये की अधिकतम ऊपरी सीमा के साथ व्यापारी प्रतिष्ठानों (पीओएस) पर नकद निकासी की सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।

पीओएस के जरिए प्रति माह अधिकतम 10,000 रुपये कैश निकाला जा सकता है.

पीएनबी रुपे कार्ड लिमिट चुनें

पीएनबी रुपे एनसीएमसी प्लेटिनम डेबिट कार्ड पर प्रति दिन एटीएम की सीमा 1 लाख रुपये है और प्रति दिन पीओएस/ईकॉम की संयुक्त सीमा 3 लाख रुपये है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App