नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण महामारी से ही केंद्र व राज्य सरकारें जरूरतमदों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हुए हैं। पिछले दो साल से सरकार फ्री गेंहू, चावल, चीनी और तेल का वितरण कर रही है। अब देशभर में फेस्टिव सीजन चल रहा है, जिसे लेकर सरकारें नए-नए ऐलान कर रही हैं। इस बीच अगर आपका राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर यह खबर आपके लिए वरदान साबित होने जा रही है।

सरकार ने दिवाली पर राशन कार्डधारकों को कई सामान फ्री में देने की घोषणा कर दी है, जिसके लिए बजट भी पास कर दिया गया है। इससे करोड़ों राशन कार्डधारकों को लाभ होने जा रहा है। इसका लाभ लेने के लिए कुछ शर्तें निर्धारित की गई हैं, जिसमें सबसे पहले तो आप किस राज्य के निवासी हैं यह निर्भर करेगा।

राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, सरकार फ्री दे रही 3 गैस सिलेंडर, इन लोगों को मिलेगा फायदा

इसकी वजह यह है कि यह ऐलान महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने किया है, जो इन दिनों लोगों के ऊपर मेहरबान हो रही है। एकनाश शिंदे सरकार मात्र 100 रुपये में कई बड़े फायदे देगी, जिसका आप भी आसानी से लाभ उठा सकते हैं।

  • महाराष्ट्र सरकार ने इतने करोड़ का बनाया बजट

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने दिवाली पर कई चीजें बांटने के लिए एक खास पैकेज तैयार किया है, जिसे लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसके लिए राज्य सरकार ने 513 करोड़ रुपये का बजट बनाया है। इसमें गरीबों को कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इस सौ रुपये के पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल आदि का वितरण किया जाएगा।

  • जानिए कब तक मिलता रहेगा ऑफर

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार की ओर से बड़ी सौगात देने का ऐलान किया गया है। यह ऑफर आपको 30 दिन तक जारी रहेगा, जिसके लिए करीब 478 करोड़ रुपये में चीनी, चना दाल, खाने का तेल और सूजी की खरीदारी की जाएगी। इतना ही नहीं इसके अलग भी 35 करोड़ में अन्य खाने की वस्तुएं भी खरीदने की तैयारी की गई है।


Latest News