Personal Loan: अगर आपको अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाए तो पर्सनल लोन से सस्ता लोन ऐसे लें

Avatar photo

By

Govind

Personal Loan: आमतौर पर हमने देखा है कि जब भी किसी को पैसों की जरूरत होती है तो वह अपनी वित्तीय व्यवस्थाएं पूरी करने के लिए पर्सनल लोन की ओर भागता है या किसी से पैसे उधार लेता है, जो महंगा भी साबित हो सकता है। जाता है।

लेकिन अगर आपने एलआईसी के जरिए किसी भी तरह की एलआईसी पॉलिसी ली है तो आपको एलआईसी के जरिए ही पर्सनल लोन के समान लोन मिल जाता है। आपको बता दें कि एलआईसी के जरिए लिया गया लोन पर्सनल लोन की तुलना में काफी सस्ता होता है। और इसमें भी भुगतान के बीच पेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है, तो आइए जानते हैं इससे जुड़े नियम-

इस तरह के लोन में आपको ये फायदे मिलेंगे

आपको बता दें कि जो भी व्यक्ति एलआईसी के जरिए लोन लेता है तो ऐसा लोन सुरक्षित श्रेणी में माना जाता है और मिल सकेगा क्योंकि यह लोन आपको एलआईसी की पॉलिसी के आधार पर मिल रहा है।

जब भी कोई व्यक्ति इस ऋण को स्वीकृत करता है और ऋण राशि को अपने खाते में लेता है, तो चल रही एलआईसी पॉलिसी समाप्त नहीं की जाती है ताकि आपको एलआईसी बीमा पर पूरा लाभ दिया जा सके।

जब भी कोई व्यक्ति इस तरह का लोन लेता है तो वह पर्सनल लोन की तुलना में काफी सस्ता होता है और एलआईसी की वेबसाइट के मुताबिक इस तरह का लोन लेने पर किसी भी तरह का कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगाया जाता है। .

आप इस तरह से यह लोन चुका सकते हैं

आपको बता दें कि अगर आप एलआईसी के तहत लोन लेते हैं तो इसमें आपको अच्छी अवधि मिलती है। एलआईसी वेबसाइट के अनुसार, आप इस प्रकार का ऋण एलआईसी बीमा पॉलिसी की परिपक्वता तक 6 महीने से ले सकते हैं। जैसे ही पैसा जमा हो जाएगा आप पैसे वापस कर सकते हैं. आपको बता दें कि अगर आप 6 महीने के भीतर पैसा जमा करते हैं तो आपको केवल 6 महीने तक ही ब्याज देना होगा।

इस ब्याज दर पर आपको इतना लोन मिलेगा

आपको बता दें कि लोन की राशि आपकी पॉलिसी की राशि पर निर्भर करती है और एलआईसी पॉलिसी के अनुसार आपको 80 से 90% तक लोन मिल सकता है और अगर ब्याज दर की बात करें तो ब्याज दर पॉलिसी की प्रोफाइल पर निर्भर करती है। धारक। जो आमतौर पर 10 से 12 फीसदी होता है

आप इस तरह से आवेदन कर सकते हैं

पॉलिसी के आधार पर लोन लेने के लिए आपको अपने नजदीकी एलआईसी कार्यालय जाना होगा, जहां ई-केवाईसी के जरिए आपको पॉलिसी पर पर्सनल लोन से सस्ता लोन दिया जाएगा। आप चाहें तो इसके लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App