मात्र 10 रुपये का मोर वाला नोट एक झटके देगा लाखों, देखें सेल करने का दिलचस्प तरीका!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Old 10 Rupee Note Value 2024. आज का दौर आर्थिक दौर है, जिससे लोगों को पैसे की जरूरत रहती ही है, ऐसे में लोग जिंदगी भर नौकरी करते रहते हैं। लेकिन कम लोग ही होते हैं, जो स्मार्ट तरीके से कमाई करते हैं और बड़े आसानी पल भर में अमीर बन सकते हैं।

इंटरनेट के वजह से आजकल ऐसी ऐसी चीजों की नीलामी हो रही है। जिसके बारे में कम लोग ही नहीं जानते हैं। यहां पर दुर्लभ चीजों में नोट और सिक्कों को सेल करने का जबरदस्त तरीका बता रहे है। यहां पर आप को 10 नोट के बारे में बता रहे है, जिस सेल करने पर आप को लाखों रुपए मिल सकते हैं।

इस मोर छपे नोट से मिल रहे लाखों रुपए

दरअसल जिस 10 रुपये का नोट की हम यहां पर बात कर रहें है, ये कोई आम नोट नहीं क्योंकि इन दिन 10 रुपए वाला दुर्लभ नोट (10 rupee peacock motif note earning) काफी सुर्खियों में है, जिससे इस 10 रुपये के नोट सालों पूराना नोट है, जिसके पीछे मोर की आकृति बनी हुई है।

खबरों में बताया जा रहा हैं कि इस खास मोर वाले 10 रुपये के नोट की कीमत लाखों में है। हालांकि ये मार्केट और लोगों के पास में बहुत कम ही मात्रा में है। जिससे दुर्लभ नोटे के कैटेगरी में शामिल हो गया है। वही खास बात ये हैं कि अगर आप के पास में इस 10 रुपए के नोट मोर छपी और इसका नंबर में 786 रुपए लिखा हुआ हैं, तो मौज आ जाएगी इसकी कीमत लाखों से बढ़ कर मिल सकती है।

यहां पर 10 रुपये का नोट सेल कर कमाए लाखों 

यदि आपके पास इन सुविधाओं के साथ 10 रुपये का नोट है, तो आप इसे. Www.Ebay.Com, Coinbazzar प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर इन दुर्लभ पुराने नोट और सिक्के की नीलाम किया जा रहा है, जिससे आप को यहां पर लाखों रुपए कमाने का मौका मिल रहा है।

 

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App