IND vs ENG: ‘ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो चेतेश्वर पुजारा की जल्द होगी वापसी… रवि शास्त्री ने इस युवा खिलाड़ी को चेताया

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: बल्ले से शुभमन गिल की हालिया खराब फॉर्म से पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने चेतावनी जारी की है। गिल 2023 एकदिवसीय विश्व कप के दौरान डेंगू से उबरने के बाद से संघर्ष कर रहे हैं, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में उनका हालिया प्रदर्शन विशेष रूप से निराशाजनक रहा है। रवि शास्त्री ने गिल को अपना खेल सुधारने की सलाह देते हुए आगाह किया कि चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी मौके का इंतजार कर रहे हैं.

गिल को हैदराबाद टेस्ट के दौरान कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 23 और 0 रन बनाए। दूसरे टेस्ट में, उन्होंने संघर्ष करना जारी रखा और जेम्स एंडरसन द्वारा आउट होने से पहले 46 गेंदों में केवल 34 रन ही बना सके।

घरेलू क्रिकेट में पुजारा की लगातार सफलता और सौराष्ट्र के लिए शानदार प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए शास्त्री ने इस बात पर जोर दिया कि गिल को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है। शास्त्री ने कहा की, “यह एक नई टीम है, एक युवा टीम है। इन युवाओं को खुद को साबित करना होगा। मत भूलो, पुजारा इंतजार कर रहे हैं। वह रणजी ट्रॉफी में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वह तैयार बैठे हैं।”

शास्त्री ने नंबर 3 पर गिल के सामने आने वाली चुनौतियों पर जोर दिया, खासकर जेम्स एंडरसन जैसी क्षमता वाले गेंदबाजों के खिलाफ। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में धैर्य और अनुकूलनशीलता के महत्व पर जोर दिया और गिल से इन गुणों को प्रदर्शित करने का आग्रह किया।

यह चेतावनी टीम के युवा खिलाड़ियों को याद दिलाती है कि टीम इंडिया में जगह के लिए प्रतिस्पर्धा और योगदान देने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी को देखते हुए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App