Homeबिजनेसपुराने 1 रुपए के नोट से कमाएं हजारों, कीमत सुन हो जाएंगे...

पुराने 1 रुपए के नोट से कमाएं हजारों, कीमत सुन हो जाएंगे बेहोश

Old Note: पुराने नोटों को बेचकर पैसे कमाने का प्रचलन काफी बढ़ रहा है। लोग अपने घर में रखे पुराने नोट और सिक्के को अच्छी कीमत पर बेच भारी मुनाफा कमा रहे हैं। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इन नोटों को खरीदना और बेचना काफी आसान हो गया है।

इसलिए यह व्यापार दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। यदि आपके पास भी पुराने नोट रखे हुए हैं तो आप भी इसका लाभ उठा सकते हैं। ₹1 का नोट भी आपको भारी मुनाफा दे सकता है। इनकी कीमत हजारों से लेकर लाखों में हो सकती है।

हाल ही में एक ऑनलाइन वेबसाइट पर ₹1 नोट को ₹45000 में बेचा गया है। यह ₹1 का नोट बेहद ही खास था आपके पास भी अगर ऐसे नोट है तो उन्हें आज ही बेचें।

1 रुपए का कड़क नोट

साइट पर भेजे गए ₹1 के नोट बहुत सी खासियत है। सबसे पहला इस नोट को सन 1957 को बनाया गया था जो इसे बहुत ही पुराना बनाता है। इसके बाद इस पर उस समय के गवर्नर रहे एचएम पटेल के हस्ताक्षर हैं और इस नोट का सीरियल नंबर 12345 के है। इस नंबर वाले किसी भी नोट की कीमत काफी ज्यादा होती है। ऐसे में इस पुराने नोट पर इस सीरियल नंबर का होना इसे बेहद ही खास और कीमती बनाता है।

बेचें इस 1 रूपये के नोट को

आप इसे ₹1 के नोट को बड़े ही आसानी से बेच सकते हैं। अगर आपके पास उस समय के नोटों का बंडल है तो फिर आप की किस्मत ही खुल जाएगी। लेकिन आप इस सिंगल नोट को भी बड़े ही आसानी से बेच सकते हैं।

मार्केट में ऐसे कई लोग मिल जाएंगे जिन्हें आजादी से पहले या कुछ सालों बाद के पुराने नोटों का कलेक्शन चाहिए और अपने इस कलेक्शन को पूरा करने के लिए वह आपको काफी अच्छी कीमत अदा करेंगे। आपको बस ऑनलाइन साइट पर जाकर सेलर अकाउंट बनाना है,

फिर आप वहां अपने नोट की तस्वीर को अपलोड करेंगे फिर आप के खरीदार पर्सनल डिटेल के जरिए आपसे संपर्क कर इससे अच्छी कीमत पर खरीद लेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular