HomeभारतEasy Hacks : ऊनी कपड़ों के रोंएं से हैं परेशान? हटाने के...

Easy Hacks : ऊनी कपड़ों के रोंएं से हैं परेशान? हटाने के लिए आजमाएं ये आसान तरीका

नई दिल्ली। सर्दी के मौसम शुरू होते ही मौसम में तापमान कम हो जाता है, जिसके चलते सभी घरों में सर्दी के कपड़े गीजर और हीटर का इस्तेमाल शुरू हो जाता है। ऐसे में सर्दी आते ही ब्लैंकेट ऊनी कपड़े बाहर निकल जाते हैं। ऊनी कपड़ों को चाहे कितना भी अच्छी तरीके से रख लें या कितने भी महंगे हो, ऊन के कपड़े खरीदने के बाद वे कुछ ही उपयोग के बाद जल्द ही रोए छोड़ने लगते हैं, जिससे वे बहुत खराब और पुराने नजर आते हैं। ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने ऊनी कपड़े के रोए को हटा सकते हैं और इससे हमेशा नए जैसा चमकदार बना सकते हैं।

रेजर

सेविंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रेजर के मदद से आप अपने कपड़ों में रोए को हटा सकते हैं। ऊनी कपड़े को समतल पर रखें और उस पर रेजर चलाएं ध्यान रखें कि रेजर के इस्तेमाल के दौरान धागा या फिर बटन ना टूटे और कपड़े ना कटे।

यूनिक स्टोन – यूनिक स्टोन से आप कपड़ों के रोए को हटा कर उसे नया बना सकते हैं इसके लिए आपको हल्के हाथों से ऊनी कपड़ों में यूनिक स्टोन को रगड़ना है, जिससे रोए बाहर निकल आएंगे।

स्कॉच – स्कॉच की मदद से भी आप कपड़े को हटा सकते हैं, इसके लिए आपको स्कॉच ब्राइट को रोए में हल्के हाथों से रगड़े थोड़ी देर में आपका रोए साफ होकर कपड़ा अच्छा लगने लगेगा।

वेल्क्रो की पट्टी – अगर आपके पास व्हेल को वेल्क्रो की पट्टी है तो आप इससे भी अपने ऊनी कपड़ों के रोए को हटा सकते हैं। कोशिश करें कि वेल्क्रो इस्तेमाल करें जिससे जूतों एवं पॉलिश लगाया जाता है। वेल्क्रो की चिपकने वाली सतह को कपड़ों पर रोए वाली जगह पर लगाएं फिर इसे खींचकर रोएं हटा लें, इसी तरह प्रक्रिया को बार-बार दोहराते रहें जब तक रोए साफ ना हो जाए।

लिंट रोलर रिमूवर ऊनी कपड़ों से रोए हटाने के लिए आप लिंक रोलर रिमूवर का इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे आसानी से कपड़ों के रोए हट जाएंगे। बाजार में आपको कई तरह से लिंट रोलर रिमूवर आसानी से मिल जाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular