अशोक स्तंभ और नाव वाला छपा सिर्फ 10 रुपए नोट पलभर में दिला रहा 2 लाख, जानिए कमाई का जबरदस्त तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:old 10 rupees earning आज के इस इंटरनेट के दौर में लोगों के लिए इतनी सहूलियत हो गई है, कि घर बैठे ही लाखों करोड़ों की कमाई की जा सकती है। अगर आपके पास पुराने से पुरान नोट या नोट सिक्का पड़े हैं, तो लाखों रुपए पल भर में कमाई करने का मौका मिला रहा है। मार्केट में ऐसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां पर इन दुर्लभ नोटों की नीलामी की जाती है।

आप सोच रहे होंगे कि इन दुर्लभ कैटेगरी में शामिल नोट और सिक्कों को कौन खरीदता होगा, तो इसके लिए आपको बता दें कि ऐसी जब इन नोट या सिक्कों जारी किया जाता है। तो ऐसी कई लकी नंबर, लकी आकृति या फिर दुर्लभ जगह की फोटो छाप दी जाती है। जिसकी वजह से लोग इन नोटों और सिक्कों को खरीदने के लिए तैयार हो जाते हैं। क्योंकि कभी-कभी यह दुर्लभ कैटेगरी में आ जाते हैं। 

ऐसे लोग जो पुराने नोट सिक्कों को अपने तिजोरी या संदूक में संभाल कर रखते हैं तो इन लोगों की तो कमाई इन लोगों को कमाई करने का जबरदस्त मौका मिला है जिससे आपके नोट कलेक्शन में इस खासियत वाला ₹10 का पुराना नोट है तो आपको 2 लाख तक की मोटी कमाई हो सकती है।

₹10 नोट की ये है खासियत

जिस ₹10 खासियत वाले हम नोट की बात कर रहे हैं, तो इस नोट पर अशोक स्तंभ छपा हुआ है, दरअसल आपको बता दें कि ₹10 के इस ₹10 के खास तरह के नोट को चलन में था, आप यहां पर 10 रुपए नोट की खासियत के बारे में जान सकते हैं।

  •  इस 10 रुपये के नोट पर अशोक स्तंभ जरूर होना चाहिए
  • जिसे 1943 में ब्रिटिश राज के समय में जारी किया गया था
  • तब के समय में इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के साइन हैं
  • इस 10 रुपये के इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ एक नाव छपी है।
  • इस नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा हुआ है

यहां सेल कर लाखों का होगा इंतजाम

इंटरनेट पर मौजूद कई इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स बेवसाइट पर पुरानी करेंसी को घर बैठे ही अच्छी कीमत पर सेल कर सकते हैं। इन प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App