LPG CYLINDER PRICE: गैस सिलेंडर होगा बहुत सस्ता! इतने रुपये की गिरावट के बाद खिलेगा चेहरा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अगर आप एलपीजी सिलेंडर के ग्राहक हैं तो फिर अब मौज आने वाली है, क्योंकि सरकार की तरफ से अब इसके दाम में गिरावट की जानी संभव मानी जा रही है। सरकार की तरफ से एलपीजी सिलेंडर के दाम में तगड़ी गिरावट की जा सकती है, जिसका फायदा आम लोगों को बड़े स्तर पर देखने को मिलेगा।

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में करीब 80 रुपये की गिरावट हो सकती है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। अगर सरकार ने एलपीजी सिलेंडर में गिरावट का फैसला लिया तो फिर महंगाई में यह किसी बूस्टर डोज की तरह होगा।

सरकार ने हाल ही में कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में बढ़ोतरी की है, जिससे लोगों को झटका भी हैं। दूसरी तरफ सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में आधिकारिक रूप से गिरावट का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

गिरावट के बाद इतने रुपये में खरीद सकेंगे सिलेंडर

केंद्र की मोदी सरकार लोकसभा चुनाव को देखते हुए रसोई गैस सिलेंडर के दाम में गिरावट कर सकती हैं, जो किसी बूस्टर डोज की तरह होगी। माना जा रहा है कि सरकार एलपीजी सिलेंडर की कीमत में करीब 100 रुपये की गिरावट करेगी, जो ग्राहकों का दिल जीतने के लिए काफी है।

सिलेंडर में 100 रुपये की गिरावट होती है तो फिर इसे आराम से आप 800 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं। यह पहला मौका होगा, जब कई साल बाद आप 800 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर की खरीदारी करने का सपना साकार कर सकेंगे। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो यह ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है।

कमर्शियल सिलेंडर हो गया बहुत सस्ता

देश की राजधानी दिल्ली में आज से एलपीजी सिलेंडर की कीमत 14 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़कर 1769.50 रुपये प्रति सिलेंडर की खरीदारी कर सकते हैं। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 18 रुपये बढ़ने के बाद अब 1887 रुपये में खरीदारी कर सकते हैं। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में घरेलू सिलेंडर की कीमत 15 रुपये बढ़ने के बाद 1723.50 रुपये प्रति सिलेंडर पर दर्ज किए जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार इसके दाम में भी गिरावट कर सकती है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App