Business Idea : ऐसे शुरु करें रंगीन फूलगोभी का बिज़नेस हो जाओगे कुछ ही महीनो में मालामाल

By

Shivam

Business Idea : समय में हर नौकरी पैसा इंसान अपना खुद का बिजनेस ( Business Idea ) करने की चाह रखता है ऐसे में अगर आप भी नौकरी पैसा है और खुद का बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो हमारे पास आपके लिए एक शानदार बिजनेस प्लान है जिसके जरिए आप अच्छी कमाई कर सकते।

आज हम जी बिजनेस की बात कर रहे हैं वह एक खेती का बिजनेस है जिसके जरिए तगड़ी कमाई की जा सकती है। आज हम बात कर रहे हैं रंगीन फूलगोभी की खेती का बिजनेस ( Colorful Cauliflower Farming Business ) की।

फूलगोभी की खेती का बिजनेस

आज के समय में इस बिजनेस को शुरू करके लोग अच्छा पैसा कमा रहे हैं लोग नौकरी छोड़कर नए-नए प्रयोग करके अच्छा पैसा कमा रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी नौकरी छोड़कर कोई बिजनेस की तलाश में है तो फूलगोभी की खेती का बिजनेस आपके लिए बहुत फायदेमंद विकल्प साबित हो सकता है आईए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में संपूर्ण जानकारी।

Colorful Cauliflower Farming Business

देखा जाए तो आज के समय में इस बिजनेस के प्रोडक्ट की काफी डिमांड है ऐसे में अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो आप इससे कुछ ही महीना में लखपति बन सकते हैं। रंगीन फूलगोभी की खेती का बिजनेस ( Colorful Cauliflower Farming Business ) को खासकर बिहार और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में ज्यादा किया जाता है। इन राज्यों के किसानों को इससे ज्यादा फायदा होता है इसीलिए वहां के लोग इस बिजनेस की खेती को करते हैं।

इस बिजनेस ( Business Idea ) की खेती को करने के लिए सितंबर से अक्टूबर का महा महीना खास माना जाता है। इस महीने में रोपाई का काम किया जाता है आपको बता दे की पीले रंग की फूलगोभी को कैटरीना गुलाबी रंग की फूलगोभी को  एलिनटीला और हरे रंग की फूल गोभी को ब्रोकली कहते हैं !

Business Ideas
Business Ideas

Business Opportunities in India

रंगीन फूलगोभी की खेती का बिजनेस ( Colorful Cauliflower Farming Business ) को शुरू करने के लिए आपको कुछ भाषा का ध्यान रखना होता है आप जिस जगह इस खेती के बिजनेस को कर रहे हैं। वह जगह की मिट्टी ज्यादा रहतीली नहीं होनी चाहिए और वहां का तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस ही होना चाहिए साथ ही बॉय के टाइम पर जैविक विधि से खेत को तैयार करना होता है जिससे कि फसल ज्यादा निकल सके।

Low Investment High Profit Startup

रंगीन फूलगोभी की खेती का बिजनेस ( Colorful Cauliflower Farming Business ) को तैयार होने में तीन से चार महीने का समय लगता है। अगर बात करें इस बिजनेस के प्रोडक्ट से कमाई की अगर आप मार्केट से सफेद फूलगोभी रहते हैं तो वह आपको 20 से 30 रुपए किलो मिलती है।

इस वही रंगीन फूलगोभी की कीमत सीधी डबल हो जाती है ऐसे में अगर आप इस बिजनेस की खेती को शुरू करते हैं तो आप इसे आसानी से हर महीने लख रुपए कमा सकते हैं।

Cardamom Farming Business : ऐसे शुरु करें इलाइची की खेती का बिज़नेस थोड़े दिन में हो जाओगे मालामाल

Shivam के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App